scriptकोरोना का बढ़ रहा संक्रमण, इधर नौकरी छोड़कर जा रहे डॉक्टर्स | doctors leaving job in mp | Patrika News

कोरोना का बढ़ रहा संक्रमण, इधर नौकरी छोड़कर जा रहे डॉक्टर्स

locationभोपालPublished: Jan 14, 2022 03:10:03 pm

Submitted by:

deepak deewan

कई डॉक्टरों ने छोड़ी नौकरी
 

doctors.png
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हाल ये है कि पिछले 14 दिन में एक्टिव केस 40 गुना बढ़े हैं। प्रतिदिन साढ़े तीन हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या 500 के अंदर ही है। विशेषज्ञों के मुताबिक जल्द ही तीसरी लहर की पीक पर आएगी ऐसे में शहर में पुख्ता चिकित्सा संसाधनों की जरूरत पड़ेगी। दूसरी ओर सरकारी अस्पतालों में संसाधनों की कमी होती जा रही है. और तो और डॉक्टर्स भी नौकरी छोड़कर जा रहे हैं. इन सबके बीच अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि सभी डॉक्टर्स व्यक्तिगत कारणों से गए हैं और उनकी कमी भी जल्द ही पूरी कर ली जाएगी.
शहर के सबसे बड़े महिला अस्पताल के रूप में जाने जाते सुल्तानिया अस्पताल में स्थिति खराब हो रही है. यहां से लगातार महिला डॉक्टर नौकरी छोड़ रही हैं। छह महीने में यहां से सात डॉक्टर नौकरी छोडक़र जा चुकीं हैं। हाल ही में डेजिग्नेटेड प्रोफेसर डॉ. जूही अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है। वे एक महीने के नोटिस पीरियड पर हैं।
यह भी पढ़ें : कोरोना के कारण कर्मचारियों की आफत, छुट्टी पर लगी रोक

coronavirus.png

ये डॉक्टर दे चुकीं हैं इस्तीफा
असस्टिेंट प्रोफेसर: डॉ. सुश्रुता श्रीवास्तव, डॉ. जया पटेल, डॉ. प्रीति वर्मा, डॉ. शिवानी बादल
एसोसिएट प्रोफेसर: डॉ. वैशाली लिथार
प्रोफेसर: डॉ. वरूणा पाठक, डॉ. जूही अग्रवाल (डेजिग्नेटेड प्रोफेसर)

बॉंण्ड पूरा हो गया तो चले गए डॉक्टर— अस्पताल के गायनेकोलोजी विभागाध्यक्ष डॉ. अरुणा कुमार के अनुसार डॉक्टर का सरकार के साथ तीन साल का बॉंण्ड होता है। बॉंण्ड पूरा हो गया तो वे चले गए। हर साल ऐसा होता है। अब नए आ जाएंगे। इससे अस्पताल की सेवाओं पर असर नहीं होता।

सरकार से बोलेंगे तो नए डॉक्टर मिलेंगे— इधर गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ अरविंद राय बताते हैं कि सभी लोग अपने व्यक्तिगत कारणों से गए हैं। अब हम सरकार से बोलेंगे तो नए डॉक्टर मिलेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8738vw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो