script28 साल का इंजीनियर 5 साल में 400 लोगों को ठग कर बना 8 कंपनियों का मालिक | Engineer became owner of 8 companies by duping 400 people | Patrika News
भोपाल

28 साल का इंजीनियर 5 साल में 400 लोगों को ठग कर बना 8 कंपनियों का मालिक

अरब-खरबपति बनने की चाह ने एक इंजीनियर को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

भोपालMay 30, 2022 / 04:31 pm

Subodh Tripathi

28 साल का इंजीनियर 5 साल में 400 लोगों को ठग कर बना 8 कंपनियों का मालिक

28 साल का इंजीनियर 5 साल में 400 लोगों को ठग कर बना 8 कंपनियों का मालिक

भोपाल. अरब-खरबपति बनने की चाह ने एक इंजीनियर को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है, महज 28 साल के इस इंजीनियर ने लोगों को ठगने में कोई कसर नहीं छोड़ी, वह सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने लगा, कुछ ही समय में उसने करीब ४०० लोगों को ठगी शिकार बना लिया, इस मामले में क्राइम ब्रांच पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त शैलेन्द्र सिंह चौहान से मिली जानकारी के अनुसार शहर के कोटरा सुल्तानाबाद क्षेत्र में बॉयज होस्टल चलाने वाले आशु कुमार पांडे को गिरफ्तार कर लिया है, इस मामले में शिकायत मिलने के बाद दबिश दी तो आरोपी के यहां से फर्जी दस्तावेज भी मिले, इसके बाद जब इंजीनियर से पूछताछ की गई तो कई बड़े खुलासे हुए।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आशु ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है, उसने कंप्यूटर साइंस से बीई किया है, उसने खुद कबुल किया कि वह पैसे लेकर दतिया मेडिकल कॉलेज में फर्जी नियुक्ति पत्र देता था, इस मामले की शिकायत होने के बाद से ही पुलिस उसके पीछे पड़ गई थी, इसके बाद उसे पाण्डेय बॉयज होस्टल के आफिस से फर्जी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी कंप्यूटर से फर्जी तरीके से लेटर हेड तैयार कर लोगों से 3 से 5 लाख रुपए लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देता था। उसने इंजीनियरिंग छोड़कर ऐसा कोई काम नहीं किया, जिससे खूब पैसा न कमाया हो, वह कैटरिंग, हॉस्टल, होटल, एजुकेशन, कंस्ट्रक्शन, इंटरप्राइजेज सहित अन्य कारोबार है, जिससे वह करीब 5 साल में ही 8 से ज्यादा कंपनियों का मालिक बन गया।

Home / Bhopal / 28 साल का इंजीनियर 5 साल में 400 लोगों को ठग कर बना 8 कंपनियों का मालिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो