scriptअजब-गजब : इस राज्य में मरने और रिटायर होने के बाद भी पुलिस अफसरों का हो जाता है तबादला, जानिए कैसे | even after dying and retiring in this state police get transferred | Patrika News
भोपाल

अजब-गजब : इस राज्य में मरने और रिटायर होने के बाद भी पुलिस अफसरों का हो जाता है तबादला, जानिए कैसे

मध्य प्रदेश के पुलिस महकमें में ऐसे दो अफसरों के तबादला कर दिया है जो मृत है और रिटायर हो चुके हैं।

भोपालApr 07, 2022 / 12:00 pm

Faiz

News

अजब-गजब : इस राज्य में मरने और रिटायर होने के बाद भी पुलिस अफसरों का हो जाता है तबादला, जानिए कैसे

भोपाल. कुछ साल पहले मध्य प्रदेश सरकार के पर्यटन विकास विभाग द्वारा बनवाया गया एक विज्ञापन ‘एमपी अजब है… सबसे गजब है…’ तो आपने सुना होगा। विज्ञापन कुछ ही दिनों में काफी चर्चित हो गया था। लेकिन, अब लगता है कि राज्य के सरकारी तंत्र का हाल उसी विज्ञापन को सार्थक कर रहा है। दरअसल, मध्य प्रदेश के पुलिस महकमें में ऐसे दो अफसरों के तबादला कर दिया है जो मृत है और रिटायर हो चुके हैं। हालांकि, मामले के तूल पकड़ने के बाद गृह विभाग ने इसे टाइपिंग की गलती बताकर पिछले जारी आदेश को निरस्त कर दिया है।

मृत पुलिस अधिकारी का तबादला

आपको बता दें कि, गृह विभाग ने बीते दिनों 167 पुलिस उपाधीक्षक और अनुविभागीय अधिकारियों के तबादले हुए थे। तबादला सूची में एक बड़ी खामी सामने आई। इसमें पता चला कि, कार्यवाहक डीएसपी जितेंद्र यादव की करीब छह महीने पहले कोरोना से मौत हो चुकी है, उनका 26वीं वाहिनी विस बल गुना से वाहिनी विस बल ग्वालियर तबादला कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें- Assistant Engineer के पदों पर भर्ती शुरु, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन


रिटायर अफसर का ही कर दिया ट्रांसफर

इसी तरह एक और गड़बड़ी सामने आई, जिसमें शशिभूषण सिंह रघुवंशी लगभग डेढ़ साल पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं और उनका तबादला मुरैना जिले के एसडीओपी कैलारस से शिवपुरी की 18वीं बटालियन में सहायक सेनानी के पद पर कर दिया गया। गृह विभाग के संज्ञान में जब ये बात सामने आई तो अपर सचिव अन्नू भलावी ने एक आदेश जारी कर दोनों तबादलों को निरस्त कर दिया और इसे टाइपिंग गलती बताते हुए निरस्त कर दिया।

 

यह भी पढ़ें- इंदौर के 1000 लोगों को IT डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस, वजह बताई- आपने 300 करोड़ लिए हैं

 

दूसरी बार नर्मदा परिक्रमा पर निकले सलीम पठान, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89q6ln
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो