scriptविधायक ने फाड़ी TI की वर्दी, अब मिली कठोर सजा | Ex MLA Rajkuma Urmaliya Punishment News Sirmour Ex MLA BSP MLA | Patrika News
भोपाल

विधायक ने फाड़ी TI की वर्दी, अब मिली कठोर सजा

टीआई का गला दबाने का भी आरोप, स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट (MP-MLA Special Court ) में मामला

भोपालSep 16, 2021 / 10:09 am

deepak deewan

Ex MLA Rajkuma Urmaliya Punishment News Sirmour Ex MLA BSP MLA

Ex MLA Rajkuma Urmaliya Punishment News Sirmour Ex MLA BSP MLA

भोपाल . विधायक रहते हुए ऐसा रौब जमाया कि हर कोई थर्रा उठा. विधायकजी ने अपने इलाके के TI की वर्दी ही फाड़ दी. उनपर पर टीआई का गला दबाने तक के आरोप लगे. यह मामला स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट (MP-MLA Special Court ) में चला गया और आखिरकार आरोपी पूर्व विधायक को कोर्ट ने सजा भी सुना दी है.
यह मामला वर्ष 2010 का है जब राजकुमार उर्मलिया रीवा की सिरमौर सीट से बसपा के विधायक थे. उनके खिलाफ अतरैला थाना में धारा-353, 294, 323, 332, 34 के तहत केस दर्ज हुआ था.तत्कालीन विधायक उर्मलिया पर TI की वर्दी फाड़ने और उनका गला दबाने का आरोप था. इस मामले में एक्स MLA को सज़ा सुनाई गई है.
acid attack : दो माह पूर्व खरीदा था तेजाब, दंपति को न्यायिक हिरासत में भेजा

विशेष लोक अभियोजक कमल वर्मा के अनुसार 22 जून 2010 को रात में अतरैला बाजार में एक दुकान में आग लग गयी थी. थानी प्रभारी दिनेश रावत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तभी विधायक राजकुमार उर्मलिया भी वहां आ पहुंचे. उन्होंने टीआई पर गुस्सा जताते हुए खासी अभद्रता की. आरोप हैं कि विधायक ने टीआई का गला दबाया और वर्दी फाड़ दी. उनसे गाली-गलौज भी की गई.

सीएम शिवराज ने हेलिकॉप्टर पर घुमाया, Video में देखें आदिवासियों की खुशी

भोपाल की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट (MP-MLA Special Court ) ने पूर्व विधायक राजकुमार को मामले में डेढ़ साल की सजा सुनाई. इस केस की सुनवाई पूरे 11 साल तक चली. विशेष लोक अभियोजक कमल वर्मा ने बताया कि अपर सत्र न्यायधीश एवं विशेष न्यायाधीश प्रवेंद कुमार सिंह ने ये फैसला दिया. पूर्व एमएलए पर 2 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया गया है. बाद में कोर्ट से उन्हें मामले में जमानत भी मिल गई.

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो