scriptFIFA WORLD CUP: फुटबाल वर्ल्ड कप का ऐसा मैच आपने आज तक नहीं देखा होगा | FIFA WORLD CUP: political football match video election 2018 news | Patrika News
भोपाल

FIFA WORLD CUP: फुटबाल वर्ल्ड कप का ऐसा मैच आपने आज तक नहीं देखा होगा

FIFA WORLD CUP: फुटबाल वर्ल्ड कप में उतरी इंडिया की ये टीम, जानिए कौन बना विनर

भोपालJul 07, 2018 / 11:59 am

Manish Gite

FIFA

FIFA WORLD CUP: फुटबाल वर्ल्ड कप में उतरी इंडिया की ये टीम, जानिए कौन बना विनर

 

भोपाल। जब पूरी दुनिया फीफा वर्ल्ड कप के जुनून में व्यस्त है और शुक्रवार को फीफा वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल ब्राजील और बेल्जियम के बीच खेला जा रहा है। ऐसे में मध्यप्रदेश में भी जुनून देखा जा रहा है। यह जुनून फीफा के लिए नहीं होकर पॉलीटिकल फुटबाल मैच के जरूर देखने को मिल रहा है।

जी हां, मध्यप्रदेश में भी फीफा की तर्ज पर पॉलीटिक्ल फुटबाल 2018 मैच खेला जा रहा है। यह फुटबाल मैच भाजपा और कांग्रेस पार्टी के बीच हो रहा है। कांटे के इस मुकाबले के बीच दोनों ही पार्टियों के दिग्गज एक-दूसरे को गोल मारते हुए नजर आ रहे हैं। एक तरफ भाजपा की तरफ से शिवराज सिंह चौहान की टीम है तो कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ की टीम है। दोनों ही दिग्गजों की अगुवाी में यह मैच जमकर खेला जा रहा है।

दोनों दलों में कांटे का मुकाबला

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जो राजनीतिक में उथल-पुथल मचा रहा है। मध्यप्रदेश में पांच माह बाद होने वाले चुनाव से सोशल मीडिया पर एक के बाद एक वीडियो जारी किए जा रहे हैं। इसमें दोनों ही प्रमुख दल फुटबाल मैच में एक दूसरे पर गोल मारते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

पहले शिवराज सिंह चौहान को अंगद की तरह दिखाने वाले वीडियो के बाद साउथ की फिल्म डीजे की तर्ज पर उन्हें फाइट करते हुए दिखाया गया था। इसके बाद कांग्रेस को समर्थन देने वाले जवाबी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे।

 

फुटबाल खेलते हुए दिखे राजनीति के दिग्गज
कांग्रेस समर्थित इस वीडियो में भाजपा को हराते हुए दिखाया गया है। कमलनाथ की टीम एक के बाद एक गोल करते हुए नजर आ रही है। इसमें कांग्रेस की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया, जीतू पटवारी, अजय सिंह बाल को घेरकर बीजेपी के गोल में डालते हुए नजर आ रहे हैं।

-इस फुटबाल मैच में भाजपा की तरफ से अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, विश्वास सारंग को भी खेलते हुए दिखाया गया है। इस मैच में भाजपा के खिलाड़ी कांग्रेस के गोल में बाल डालने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे सफल नहीं होते हैं। इसके बाद कांग्रेस एक के बाद एक गोल करती है और जीतते हुए दिखाया गया है।

 

पहले भी आए थे तीन video
-4 मई को भोपाल आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शिवराज सरकार को मध्यप्रदेश में अंगद के पांव की तरह बताया था। इस बयान से जोड़ते हुए शिवराज को अंगद की तरह बताते हुए वीडियो जारी हो गया। अंगद वाले वीडियो की शिकायत कांग्रेस ने सायबर सेल में की थी।

-इसके बाद जांच शुरू होती इससे पहले ही फिल्म थ्री इडियट का गाना आल इज वेल कांग्रेस नेताओं पर फिल्मा दिया गया। इस गाने में कांग्रेस पर काफी तंज कसा गया था।

साउथ की फिल्म में हीरो बने शिवराज
-इसके बाद साउथ की फिल्म डीजे की तरह पेश करते हुए दुश्मनों का नाश करते हुए दिखाया गया था। इस वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को ईमानदार पुलिस इंसपेक्टर बताया गया है।

Home / Bhopal / FIFA WORLD CUP: फुटबाल वर्ल्ड कप का ऐसा मैच आपने आज तक नहीं देखा होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो