scriptटाइगर स्टेट के वन मंत्री का बेतुका बयान कहा – साल में कम से कम 40-45 टाइगर मरने चाहिए | Forest Minister said - At least 40-45 tigers should die in a year | Patrika News
भोपाल

टाइगर स्टेट के वन मंत्री का बेतुका बयान कहा – साल में कम से कम 40-45 टाइगर मरने चाहिए

प्रदेश में 38 टाइगर की मौत को चिंता का विषय नहीं मान रहे है वन मंत्री

भोपालNov 30, 2021 / 03:38 pm

Hitendra Sharma

forest_minister.png

भोपाल. टाइगर स्टेट में बाघों की मौत को लेकर मध्य प्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह का बेतुका बयान सामने आया है। बाघों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार विभाग के मुखिया वनमंत्री के बयान के बाद अब कांग्रेस ने भी सवाल पूछा है कि प्रदेश में एक साल में 38 टाइगरों की मौत मंत्री जी के लिए कोई गंभीर बात नहीं है।

मंत्री विजय शाह का बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में बाघों की मौत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में वन मंत्री शाह जवाब देते दिखाई दे रहे हैं। वन मंत्री का अजीब तर्क है कि जहां जनसंख्या ज्यादा होगी, वहां मौतें भी ज्यादा होंगी। जवाब देते मंत्रीजी खुद भी यही कह रहे है कि उनका उत्तर अजीब सा लग सकता है, पर सामान्यत: 11-12 साल में टाइगर मर जाते हैं, प्रदेश में 650 टाइगर हैं।

Must See: प्रदेश सरकार बच्चियों से रेप पर फांसी की सजा का विधेयक लेगी वापस! ये है वजह

38 टाइगर की मौत चिंता का विषय नहीं
मंत्री जी यही नहीं रुके उन्होने आगे कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार प्रदेश में 526 टाइगर हैं और अगर 11 या 12 साल में टाइगर मर जाते हैं, तो मेरे हिसाब से हर साल 40-45 टाइगर मरने चाहिए। इसलिए अगर राज्य में एक साल 38 टाइगर की मौत हो रही है तो ये आंकड़ा चिंता का विषय नहीं है।
Must See: जनाब ये ट्रक नहीं जीप है और ये नजारा अपने प्रदेश का ही है

मध्य प्रदेश में बाघों की हो रही मौत को लेकर एक एनजीओ ने याचिका लगाई थी, इसके बाद वन विभाग ने बाघों की मौतों के आंकड़े जारी किए थे। वन मंत्री विजय शाह के बयान के बाद कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि वनमंत्री टाइगर की उम्र कम बता रहे हैं। वही टाइगर स्टेट में बाघों की मौत को लेकर जिम्मेदारों के बयानों से पता चलता है कि सरकार बाघों की मौत को लेकर कितनी बेफिक्र है।

Home / Bhopal / टाइगर स्टेट के वन मंत्री का बेतुका बयान कहा – साल में कम से कम 40-45 टाइगर मरने चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो