scriptबड़ा दावा: कांग्रेसी खुद गिराना चाहते हैं कमलनाथ की सरकार | former minister statement to the kamal nath government | Patrika News
भोपाल

बड़ा दावा: कांग्रेसी खुद गिराना चाहते हैं कमलनाथ की सरकार

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद मध्यप्रदेश में सियासत तेज हो गई है।

भोपालMay 28, 2019 / 11:58 am

Pawan Tiwari

kamal nath
भोपाल. भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने दावा किया है कि कमलनाथ सरकार के विधायक के साथ-साथ कई बड़े नेता भी भाजपा के संपर्क में हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि हम सरकार नहीं गिराएंगें। बिना नींव की इमारत खुद अपने आप गिर जाएगी। विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता नहीं चाहते हैं कि सरकार गिर जाए। फ्लोर टेस्ट के नाम पर विश्वास सारंग ने कहा- कि फ्लोर टेस्ट की बात वही करता है जिसकी सरकार अल्पमत में होती है। बता दें कि विश्वास सारंग भोपाल की नरेला विधानसभा सीट से विधायक हैं। सारंग पूर्व की शिवराज सरकार में मंत्री थे।

कमलनाथ की वजह से हारे नेता
विश्वास सारंग ने कहा- जिस तरह से कमलनाथजी ने शासकीय मशीनरी का दुरुपयोग करके अपने बेटे को जितवाया। उसी कारण के कई नेता नाराज हैं कि बेटे को जितवाया तो हमें क्यों नहीं। यही असंतोष है। कांग्रेस के जो विधायक हमारे संपर्क में हों उनके नेता ही नहीं चाहते हैं कि ये सरकार चले। हम सरकार गिराने का कोई प्रयास नहीं करेंगे क्योंकि बिना बुनियाद की इमारत को धक्का मारने की जरूरत नहीं होती है वो हवा से ही गिर जाते हैं। एग्जिट पोल्स के रिजल्ट के बाद कांग्रेस ने कहा था हमारी सरकार बनेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि विधायकों को ब्लैकमेल किया जा रहा है।

रामबाई ने कहा था मिला है प्रलोभन
दूसरी तरफ बसपा विधायक रामबाई ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि भाजपा की तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि भाजपा की तरफ से 50 करोड़ रुपए और मंत्री पद का प्रालोभन दिया जा रहा है।
कमलनाथ ने विधायकों के साथ की थी बैठक
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के सभी विधायकों के साथ-साथ निर्दलीय और सपा-बसपा के विधायकों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में सभी विधायक मौजूद थे। बैठक के बाद कमलनाथ ने कहा था कि हम फ्लोर टेस्ट के लिए भी तैयार हैं। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव मे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने और फ्लोर टेस्ट की मांग की थी। नेता प्रतिपक्ष के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा था कि हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है। बीते पांच महीने में चार बार फ्लोर टेस्ट दे चुके हैं।

Home / Bhopal / बड़ा दावा: कांग्रेसी खुद गिराना चाहते हैं कमलनाथ की सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो