scriptखुशखबरीः 250 रुपये तक कम हो सकता है बसों का किराया | Good news: fare of buses can be reduced by up to Rs 250 | Patrika News
भोपाल

खुशखबरीः 250 रुपये तक कम हो सकता है बसों का किराया

बस ऑपरेटर ने दी मंजूरी, जल्द जारी होगा नया रेट

भोपालNov 09, 2021 / 06:17 pm

Hitendra Sharma

bus_fair.jpg

भोपाल. महंगाई से परेशान प्रदेशवासियों के लिए राहत की खबर है कि जल्द ही प्रदेश से संचालित बसों के किराए में 250 रुपए तक कम होने जा रहा है। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने के बाद बसों के किरए मं भी बेतहासा बृद्धि हो गई थी।

प्रदेश में बसों के किराया कम होने के बाद लोगों को महंगाई से राहत मिल सकती है। इसकी कवायद शुरू हो गई है। जल्द ही बसों का किराया भी कम होने के बाद लोगों को राहत मिल सकेगी। बस संचालकों ने बैठक के बाद इंटर स्टेट बसों के किराया में कमी करने के लिए मंजूरी भी दे दी है। अब नया रेट लिस्ट तैयार किया जा रहा है।

Must See: एम्बुलेंस से प्रसूता को छोडऩे के लिए देने होंगे 300 रुपए!

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85drrj

बताया जा रहा है कि बसों का किराया 5 से 10% तक कम हो सकता है। अगर किराए में 10 फीसदी की कमी की गई तो यात्रियों को 250 रुपए तक कम देने पड़ेंगे। माना जा रहा है कि किराया कम करने के लिए बस ऑपरेटर्स ने सहमति दे दी है। प्रदेश में डीजल के दाम बढ़ने के साथ बस ऑपरेटर्स ने फ्लेक्सी के हिसाब से किराया बढ़ाया था। अब केंद्र और राज्य सरकार द्वारा डीजल पेट्रोल के दाम में कमी के बाद किराया में भी कमी हो सकेगी।

Must See: यूटयूब से आकर्षित होंगे पर्यटक, मायानगरी तक मशहूर हो चुकी है जगह

प्रदेश में बस किराये की छूट का लाभ केवल मध्य प्रदेश के लोगों को ही नहीं अन्य प्रदेश महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़, यूपी के यात्रियों को भी मिलेगा। हालांकि बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के अंदर चलने वाली बसों का किराया फिलहाल अभी कम नहीं होगा।

Home / Bhopal / खुशखबरीः 250 रुपये तक कम हो सकता है बसों का किराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो