scriptGood news for 7 lakhs youth Mohan government will give Rs 1.5 lakh for new employment above 5 thousand crore will be distributed tomorrow | लाखों युवाओं के लिए खुशखबरी, नए रोजगार के लिए मोहन सरकार देगी डेढ़ लाख रुपए, कल बंटेगे 5 हजार करोड़ | Patrika News

लाखों युवाओं के लिए खुशखबरी, नए रोजगार के लिए मोहन सरकार देगी डेढ़ लाख रुपए, कल बंटेगे 5 हजार करोड़

locationभोपालPublished: Jan 31, 2024 06:51:36 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

सीएम मोहन यादव कल करेंगे एक और धमाका, एक साथ 7 लाख युवाओं को देंगे 5000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि।

news
लाखों युवाओं के लिए खुशखबरी, नए रोजगार के लिए मोहन सरकार देगी डेढ़ लाख रुपए, कल बंटेगे 5 हजार करोड़

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कल यानी 1 फरवरी को प्रदेश के लाखों युवाओं को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। ये सौगात इतनी बड़ी है कि इसे नए रिकॉर्ड के रूप में देखा जा रहा है। दरअसल, सीएम यादव एक ही दिन में 7 लाख युवाओं को स्वरोजगार देंगे। वो मुरैना जिले में 5151 करोड़ 18 लाख 90 हजार की ऋण राशि देकर युवाओं को रोजगार संपन्न बनाने के संकल्प की शुरुआत करेंगे। बता दें कि, मुरैना में प्रदेश स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के अनूपपुर, बड़वानी, दमोह और छतरपुर के हितग्राहियों से सीधा संवाद करेंगे।

मुरैना में होने वाला मुख्य कार्यक्रम प्रदेश के हर जिले में आयोजित होगा। सरकार स्टार्टअप करने वाले युवाओं को आर्थिक सहायता भी देगी। सरकार राष्ट्रीय स्तर पर स्टार्टअप करने जा रहे युवाओं को 50 हजार रुपए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्टार्टअप करने वालों को डेढ़ लाख रुपए आर्थिक सहायता देगी। साल में वित्तीय वर्ष में एक बार ये मदद दी जाएगी। सरकार ने ये फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया है। इसके अलावा रीवा में पहले से मौजूद सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का विकास किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने 164 करोड़ रुपए राशि स्वीकृत की है।

यह भी पढ़ें- ऐसे कॉल्स से सावधान : अपर सचिव बनकर शिक्षकों से ठगी, बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर


सीएम ने कहा थी ये बात

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 25 जनवरी को ही एमपीपीएससी में चयनित 686 युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर दिए थे। उस दौरान उन्होंने युवा अफसरों से कहा था कि भगवान राम को अलग-अलग तरह से जाना जाता है। आज आप भी रामराज्य के पथिक बनकर आगे जा रहे हैं। ये नियुक्ति पत्र नहीं, ये विश्वास पत्र है। इस मौके पर युवाओं ने सीएम मोहन यादव से सवाल भी किए थे। एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा था कि युवा अफसरों को शासन की किसी मंजूरी की जरूरत होगी तो मैं उसे मंजूर करूंगा। आपको चुनौती से आगे बढ़ना है। उसके आगे सिर नहीं झुकाना। ये युग नई टेक्नोलॉजी का है और हमें इसका उपयोग करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो