scriptभोपाल रेलवे स्टेशन से जीआरपी ने 70 अवैध हथियारों के साथ किया सप्लायर को गिरफ्तार | GRP arrested illegal arms supplier from Bhopal railway station | Patrika News
भोपाल

भोपाल रेलवे स्टेशन से जीआरपी ने 70 अवैध हथियारों के साथ किया सप्लायर को गिरफ्तार

रायपुर से लाया था 70 धारदार हथियार, ग्वालियर में करनी थी डिलीवरी

भोपालSep 28, 2019 / 09:53 pm

विकास वर्मा

GRP arrested illegal arms supplier from Bhopal railway station

GRP arrested illegal arms supplier from Bhopal railway station

भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन जीआरपी थाना पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो एक बोरे में भरकर 70 धारदार हथियार ले जाने की फिराक में था। सूचना मिलने पर जीआरपी थाना प्रभारी दुष्यंत जोशी पुलिसकर्मियों के साथ प्लेटफॉर्म-1 के इटारसी एंड पर पहुंचे और हुलिए के आधार पर वहां खड़े एक शख्स की तलाशी तो उसके पास रखे बोरे में 5 नग धारदार खुकरी, 18 गुप्ती, 3 छोटे खटकेदार चाकू, 40 टॉर्च लगे बड़े चाकू और 4 कटार समेत कुल 70 हथियार मिले। इन हथियारों के वैध कागजात व लाइसेंस नहीं होने पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पकड़े गए शख्स की पहचान अमृतसर निवासी 45 वर्षीय कुलविंदर सिंह के रूप में हुई।

पूछताछ में उसने बताया कि वो यह हथियार रायपुर से लाया था और ग्वालियर में बलवीर सरदार को सौंपना था। जोकि गुरुद्वारे के बाहर लगने वाली दुकानों का संचालन करता है। हालांकि तलाशी में आरोपी के पास से 70 धारदार हथियारों में से महज 4 कटार ही बरामद हुई। जीआरपी ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर अब उसे पुलिस कस्टडी में पूछताछ के लिखा रखा है। जीआरपी भोपाल की इस सफलता पर एसपी रेल मनीष अग्रवाल ने सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Home / Bhopal / भोपाल रेलवे स्टेशन से जीआरपी ने 70 अवैध हथियारों के साथ किया सप्लायर को गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो