script11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने के आसार | heavy rain alert in 11 districts lightning with strong winds | Patrika News
भोपाल

11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने के आसार

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के भीतर 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रविवार को मध्यान्ह जारी चेतावनी के अनुसार, भोपाल-इंदौर संभाग में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।

भोपालOct 17, 2021 / 03:50 pm

Faiz

News

11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने के आसार

भोपाल. औपचारिक तौर पर देखं, तो मध्य प्रदेश से मानसून की विदाई हो चुकी है। लेकिन, जाते जाते मानसून अब भी कई जिलों पर मेहरबान है। शनिवार को राजधानी भोपाल समेत सूबे के कई जिलों तेज और मध्यम बारिश के बाद अब मौसम विभाग द्वारा आगामी 24 घंटों के भीतर 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रविवार को मध्यान्ह ये चेतावनी जारी की है, जिसमें भोपाल-इंदौर संभाग में भी गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।


शनिवार रात को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत सूबे के 29 जिलों में बारिश दर्ज की गई। इसके बाद रविवार और सोमवार को भी बादल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश करेंगे। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार, सूबे के उमरिया, मंडला, बालाघाट, सिवनी, डिंडौरी, श्योपुरकलां, शिवपुरी, बैतूल, बुरहानपुर, राजगढ़, गुना जिलों में भारी वर्षा हो सकती है। लेकिन होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों के कई स्थानों तथा रीवा सागर, जबलपुर और शहडोल संभागों के कुछ स्थानों पर बादल गरज-चमक के साथ बौछार पड़ेगी। इसके अलावा, तेज हवा के साथ बिजली चमकने और गिरने की भी संभावना जताई गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- ऑनलाइन गेम खेलने के बाद अजीब हरकतें करने लगा बच्चा


यहां चल सकती हैं तेज हवाएं

मौसम विभाग की ओर से संभावना जताई गई है कि, मध्य प्रदेश के जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभागों में बादल गरजेंगे और बिजली चमकेगी। इन संभागों के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की अधिक संभावना है। सोमवार की सुबह तक मौसम विभाग ने बारिश की संभावना के साथ 18 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने और मौसम का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना जताई है।

विसर्जन जुलूस में जा घुसी बेकाबू कार, 7 लोगों को रौंदा – देखें Live Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84wnw2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो