scriptहॉकी अकादमी ने दिल्ली को हराया | Hockey Academy defeats othl Delhi | Patrika News
भोपाल

हॉकी अकादमी ने दिल्ली को हराया

पंडित जवाहरलाल नहेरू मेमोरियल ऑल इंडिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट

भोपालMar 29, 2018 / 11:11 am

KRISHNAKANT SHUKLA

hockey

hockey, hockey players, Hockey Ground, sports in jodhpur, sports facilities in jodhpur, jodhpur news

भोपाल. मप्र राज्य हॉकी अकादमी के बॉयज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओटीएचएल दिल्ली को 5-2 से हराकर रायपुर में खेली जा रही पंडित जवाहरलाल नहेरू मेमोरियल ऑल इंडिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई। 28 मार्च से 7 अप्रेल तक खेली जा रही प्रतियोगिता में बुधवार को हाफ टाइम में मप्र राज्य हॉकी अकादमी की टीम 2-1 से आगे रही। मैच के पहले हाफ के 15वें मिनट में अंकित पाल ने मैदानी गोल कर टीम को 1-0 की लीड दिलाई।

पांच मिनट बाद 20वे मिनट में हिमांशु सैनिक ने मैदानी गोल दागकर स्कोर 2-0 कर दिया। इसके बाद दिल्ली के खिलाड़ी ब्रजगोपाल ने पलटवार करते हुए फील्ड गोल कर टीम को राहत की सांस दिलाई और स्कोर 2-1 किया। दूसरे हाफ के 39वे मिनट में नरेश राठी ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। जबकि 44वे मिनट में अकादमी के अनिकेत वरुण ने मैदानी गोल कर टीम को 4-1 की बढ़त दिलाई। इसके बाद दिल्ली के लिए पवन ने मैच के 64वे मिनट में गोल कर हार के अंतर को 4-2 तक किया लेकिन अंत में श्रेयाश धूप (70वें मिनट) ने अकादमी के लिए मैदानी गोल कर टीम को 5-2 से जीत दिला दी।

इंदौर के 4 बल्लेबाजों ने जमाए शतक, 629 रन के सामने उज्जैन ने टेके घुटने
भोपाल. मप्र क्रिकेट संगठन की ओर से आयोजित एमवाय मेमोरियल ट्रॉफी इंटर डिवीजन सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के पांच दिनी फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन बुधवार को मेजबान इंदौर संभाग ने उज्जैन के खिलाफ पहली पारी में 629 रनों को पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर लिया है। जिसके जवाब में उतरी उज्जैन संभाग की टीम ने पहली पारी में घुटने टेक दिए। उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 8 विकेट पर मात्र 57 रन बनाए। इंदौर के पास 572 रनों की बढ़त कायम है। इंदौर के लिए गेंदबाजी में गौरव यादव ने 5 और सुरेंद्र मालवीय ने 3 विकेट लेकर उज्जैन को वापसी का मौका नहीं दिया।

इससे पहले इंदौर डिवीजन ने अपने मंगलवार के स्कोर 349 रन को आगे बढ़ाया। शतकवीर शुभम शर्मा (103) और सलमान (107) के बाद बल्लेबाजी करने आए वेंकटेश अय्यर ने 136 और सुरेंद्र मालवीय ने 123 रनों की शतकीय पारी खेली। जिससे टीम का स्कोर 629 रनों तक पहुंचा। उज्जैन के लिए पंकज पटेल ने 5 विकेट चटकाए। जबकि वैभव पांडे ने 4 और पार्थ साहनी ने 1 विकेट लिया। वहीं बल्लेबाजी कर रही उज्जैन टीम की ओर से निखिल सिकरवार 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Home / Bhopal / हॉकी अकादमी ने दिल्ली को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो