मध्य प्रदेश के किसान के बेटे से ओलंपिक में पदक की आस, 2 अगस्त को होगा मुकाबला

Tokyo Olympic 2020 में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे खरगोन के ऐश्वर्य...

By: Shailendra Sharma

Updated: 01 Aug 2021, 07:03 PM IST

भोपाल. टोक्यो ओलंपिक में 2 अगस्त को पूरे देश की निगाहें मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के रहने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर पर टिकी होंगी। ऐश्वर्य से देशवासियों को पदक की उम्मीद है वो कल यानि (2 अगस्त) 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के लिए देश का प्रतिनिधित्व करते हुए मैदान में उतरेंगे। सभी को उम्मीद है कि ऐश्वर्य शानदार प्रदर्शन करेंगे और देश के लिए पदक हासिल करेंगे। ऐश्वर्य के लिए उनके गृहजिले खरगोन में परिजन के साथ ही पूरा शहर प्रार्थना कर रहा है।

 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: टोक्यो की धरती पर एमपी के दो धुरंधर, जानिए इनके बारे में

aishwaray_tomar_2.jpg

ऐश्वर्य पर होंगी देश की निगाहें
2 अगस्त को जब ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर राइफल थामेंगे तो पूरे भारत देश की निगाहें उन पर होंगी और हर कोई उनसे पदक की उम्मीद करेगा। ओलंपिक में ऐश्वर्य अच्छा प्रदर्शन करें इसके लिए ऐश्वर्य के परिजन और उनके समर्थक प्रार्थनाएं कर रहे हैं। परिजनों की कामना है कि ऐश्वर्य ओलंपिक में तिरंगा लहराकर अपने देश, गृह क्षेत्र और परिजनों का नाम रोशन करें। बता दें कि ऐश्वर्य खरगोन जिले के गांव रतनपुर के रहने वाले है और उनके पिता किसान हैं। ऐसे में किसान पिता के लिए इससे ज्यादा गर्व की बात क्या होगी कि उनका बेटा देश के लिए मेडल हासिल करे।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic हॉकी में MP के बेटे का कमाल, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कराई

aishwaray_tomar_3.jpg

ऐसे तय किया ओलंपिक तक का सफर
मध्यप्रदेश के एक छोटे से गांव से निकलकर ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले ऐश्वर्य का सफल आसान नहीं रहा है। 14वीं एशियन चैंपियनशिप में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इवेंट में कांस्य पदक जीतकर ऐश्वर्य ने ओलंपिक का टिकट हासिल किया था। वर्तमान में ऐश्वर्य की मौजूदा रैंकिंग दुनिया में नंबर 2 है ऐसे में ऐश्वर्य से ये उम्मीद है कि वो शानदार खेल की बदौलत टोक्यो ओलंपिक में तिरंगा लहराएंगे और देश को गौरवांवित करेंगे। बता दें कि साल 2019 में जर्मनी में आयोजित हुए ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में ऐश्वर्य ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए 459.3 का स्कोर बनाया था। इतना ही नहीं इसी साल दिल्ली में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इवेंट में भी उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था इस टूर्नामेंट में उन्होंने दुनिया के नंबर एक निशानेबाज हंगरी के इस्तवान बेनी और डेनमार्क के स्टेफेन ओल्सन को हराया था।

देखें वीडियो- ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर की लंबी छलांग,टोक्यो ओलंपिक में साधेंगे निशाना

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned