scriptBeauty Tips: लंबे समय तक चलाना चाहते हैं अपने बालों में कलर, आजमाएं ये खास उपाय | How to strengthen hair apply colour advantages | Patrika News
भोपाल

Beauty Tips: लंबे समय तक चलाना चाहते हैं अपने बालों में कलर, आजमाएं ये खास उपाय

लंबे समय तक आपके बाल रहेंगे Strong, hair रहेंगे shiny इस तरह लंबे समय तक टिका रहेगा Hair colour

भोपालDec 20, 2019 / 12:44 pm

Faiz

Beauty Tips

Beauty Tips: लंबे समय तक चलाना चाहते हैं अपने बालों में कलर, आजमाएं ये खास उपाय

भोपाल/ आजकल कई युवा अपने हेयर स्टाइल और बालों की देखरेख को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। कई लोग अपने बालों को सुंदर और मजबूत बनाने के लिए कई तरह के हेयर ट्रीटमेंट, हेयर स्पा तो कराते ही हैं, लेकिन हेयर कलर करने से डरते हैं। तो ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी है। हेयर कलर का नेगेटिव इफेक्ट कम करने और लंबे वक्त तक बालों के कलर को चलाने के लिए हेयर एक्पर्ट अनंत झा बता रहे हैं कुछ खास और जरूरी टिप्स, आइये जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में…।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्रिसमस पर सजे बाजार, क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज ड्रेस और डेकोरेशन के सामान की बिक्री शुरु

Beauty Tips

इस बार हेयर कलर करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

-बालों को कलर करने से पहले उन्हें शैंपू करना ना भूलें। अगर बाल चिपचिपे होंगे, तो उनमें लंबे समय तक कलर टिक नहीं पाता। इसके बाद जल्दी ही बालों का रंग फीका दिखाई देने लगता है। इसलिए हेयर कलर से पहले अपने बालों को अच्छे से धो लें।

-बालों में मेहंदी लगी है, तो उन्हें कलर न करें। मेहंदी कलर को बालों पर अच्छी तरह चढ़ने नहीं देती। ऐसे में बालों से मेहंदी का रंग हटने के बाद ही कलर लगाएं, ताकि कलर लंबे समय टिका रह सके।

-अगर स्कैल्प पर कोई घाव या घाव हों, तो कलर न लगाएं। केमिकल्स लगने से ये समस्या बढ़ सकती है।

-बालों को हमेशा डेमी परमानेंट हेयर कलर से ही रंगवाएं। यह एक असरदार टिप है जो हेयर कलर को ज्यादा समय तक बरकरार रखने में मदद करता है। वरना बालों पर कलर केवल 30 शैंपू तक ही टिक पाते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Happy New Year 2020 : नए साल को बनाएं स्पेशल, अपनों को भेजें ये खास WhatsApp मैसेज, SMS और तस्वीरें

Beauty Tips

-कलर प्रॉटेक्टिव शैंपू का इस्तेमाल करें। इस शैंपू के जरिए आपका कलर लंबे समय तक रहेगा। ऐसे बालों पर हार्ड शैंपू या एंटी डैंड्रफ शैंपू यूज न करें।

-शैंपू करने के बाद बालों पर कंडीशनर जरूर लगाएं। ये बालों की शाइनिंग बढ़ाते हैं। साथ ही, बालों को सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाकर रखें।

-अगर आप बालों को कर्ली या स्ट्रेट करवाने का प्लॉन कर रही हैं, तो ये दो से तीन हफ्ते पहले करवाएं। दोनों प्रक्रिया एक साथ करवाने से पूरी तरह बचें।

-हफ्ते में एक बार हेयर स्पा ट्रीटमेंट लें। यह बालों को हेल्दी रखने के साथ ही कलर फेड होने से भी रोकता है।

-हफ्ते में एक बार बालों में तेल लगाएं। ये बालों को हेल्दी रखने में तो काम आता है, उन्हें ड्राई होने से भी रोकता है। इससे बालों का गिरना भी कम होगा।

-स्वीमिंग के लिए जाते हुए पहले से सावधानी बरतें। दरअसल, क्लोरीन कलर्ड हेयर को डैमेज करता है। ऐसे में बालों को टाइट बांधें और कैप पहने।

Home / Bhopal / Beauty Tips: लंबे समय तक चलाना चाहते हैं अपने बालों में कलर, आजमाएं ये खास उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो