scriptभाजपा में असंतोष: ज्योतिरादित्य सिंधिया ही तय करेंगे समर्थकों का टिकट, 6 सीटों पर पार्टी तय करेगी नाम | Jyotiraditya Scindia will decide the ticket of supporters | Patrika News
भोपाल

भाजपा में असंतोष: ज्योतिरादित्य सिंधिया ही तय करेंगे समर्थकों का टिकट, 6 सीटों पर पार्टी तय करेगी नाम

सिंधिया समर्थक तीन नेताओं की रिपोर्ट सर्वे में कमजोर आई है।

भोपालOct 06, 2020 / 08:30 am

Pawan Tiwari

भाजपा में असंतोष: ज्योतिरादित्य सिंधिया ही तय करेंगे समर्थकों का टिकट, 6 सीटों पर पार्टी तय करेगी नाम

भाजपा में असंतोष: ज्योतिरादित्य सिंधिया ही तय करेंगे समर्थकों का टिकट, 6 सीटों पर पार्टी तय करेगी नाम

भोपाल. भाजपा ने दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों का साथ देकर भले ही प्रदेश की सत्ता बदल दी हो लेकिन उपचुनाव में टिकटों को फाइनल करने में उसे भारी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुछ समर्थकों की स्थिति सर्वे में कमजोर आई है। इसके चलते भाजपा अब तक इन चेहरों को फाइनल नहीं कर पाई है जो सीधे तौर पर कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में आए थे।
सिंधिया की वजह से सीटें क्लियर
जिन समर्थकों की रिपोर्ट ठीक नहीं है माना जा रहा है कि इनके टिकट ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से क्लियर हैं, लेकिन फिर भी पार्टी असंतोष और विरोध के कारण अब तक घोषणा नहीं कर पाई है। अभी इन 22 सीटों पर टिकट का फैसला पूरी तरह से ज्योतिरादित्य सिंधिया को करना है, लेकिन असंतोष और विरोध थामने की जिम्मेदारी प्रदेश भाजपा की है।
6 सीटों पर फैसला भाजपा का
28 में से छह सीटों पर भाजपा को प्रत्याशी तय करना है इसमें विधायकों के निधन से खाली हुई तीन सीटें आगर, जौरा और ब्यावरा शामिल है। इन पर भी चेहरे फाइनल करने में भारी रस्साकशी है। इसके अलावा सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा ने 3 सीटों पर कांग्रेस विधायकों को तोड़कर अपने साथ कर लिया था। इन सीटों पर भी इन्हें कांग्रेस नेताओं को टिकट देने का वादा किया था।
भाजपा में कोई दुविधा नहीं
भाजपा में असंतोष और विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव समिति की व्यस्तता की वजह से सूची रूक गई होगी। मंथन का काम तो पूरा हो चुका है। आज रात या कल तक सूची आ सकती है। कोई दुविधा नहीं है सब स्प्ष्ट है। बस अधिकृत घोषणा होना बाकी है।

Home / Bhopal / भाजपा में असंतोष: ज्योतिरादित्य सिंधिया ही तय करेंगे समर्थकों का टिकट, 6 सीटों पर पार्टी तय करेगी नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो