scriptकैलाश खैर ने अपने पिटारे में आपके लिए संभाल कर रखी है यह खास चीज… | Kailash Khair has handled this item in his pitara | Patrika News
भोपाल

कैलाश खैर ने अपने पिटारे में आपके लिए संभाल कर रखी है यह खास चीज…

कैलाश खैर ने अपने पिटारे में आपके लिए संभाल कर रखी है यह खास चीज…

भोपालJun 02, 2018 / 01:25 pm

hitesh sharma

kailash kher, singer, teri diwani, bhopal news, bhopal patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, bhopal freedom day, event news,

कैलाश खैर ने अपने पिटारे में आपके लिए संभाल कर रखी है यह खास चीज…

भोपाल। जो दाना गलता नहीं, वो फलता नहीं… आज यूथ एक दिन में ही चांद को छू लेना चाहते हैं। असफल होने से डर लगता है। बिना मरे जिंदगी नहीं मिलती और बिना असफल हुए सफलता कदम नहीं चूमती। युवाओं को असफलता से सीखने की जरुरत है। इसके लिए खुद पर और परमात्मा पर विश्वास रखना जरूरी है, क्योंकि सफलता के चरम पर वही पहुंचता है, जो मुश्किलों की उत्पत्ति है। बॉलीवुड सिंगर कैलाश खैर शुक्रवार को भोपाल विलिनीकरण पर रवीन्द्र भवन में आयोजित कंसर्ट में शामिल होने भोपाल आए थे। उन्होंने रमजान के मौके पर अपनी परफॉर्मेंस की शुरुआत बिसमिल्लाह गानें से की और अपनी रूहानी आवाज से सबको मदहोश कर दिया। इस दौरान उन्होंने बाहुबली-1 फिल्म से ‘कौन है वो’ और बाहुबली-2 का सॉग ‘जय जयकारा’, ‘बम बम बोले’ आदि पर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

kailash kher, singer, teri diwani, bhopal news, bhopal patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, bhopal freedom day, event news,

यू-ट्यूब पर जल्द ही आएगा नया गाना
कैलाश खैर का कहना है कि वे भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के साथ मिलकर कई गानें तैयार कर रहे हैं। राष्ट्र रक्षा को लेकर एक यज्ञ होने वाला है। इस पर गाना तैयार हो चुका है। ये रिलीज कब होगा, ये अभी तय नहीं है। अपने पिटारे में हमेशा कुछ न कुछ संभालकर रखना चाहिए। इसलिए इसे अभी तक बचाकर रखा था। जल्द ही इसे यू-ट्यूब पर रिलीज किया जाएगा।

विदेशों में भी भारतीय गानों के फैन
संगीत की कोई आवाज नहीं होती। जकार्ता में एक शो करके सीधे भोपाल आया हूं। वहां भले ही लोग हिन्दी कम जानते हो, लेकिन भारतीय संगीत को सुनना पसंद करते हैं। मैंने जैसे ही मैं तो तेरे प्यार में दिवानी हो गई गाना शुरू किया तो श्रोताओं ने भी इसे मेरे साथ पूरा गया। मैं खुद ये सुनकर चकित रह गया।

एक समय आत्महत्या करने तक की सोची थी मैंने
मैं सबसे कम उम्र के पद्मश्री पाने वालों में से एक हूं। आज सभी को मेरी सफलता दिखाई देती है, लेकिन इसके पीछे १३ सालों का संघर्ष है। तीस की उम्र में मुंबई पहुंचने से पहले जमकर संघर्ष किया है। एक समय तो जीवन में ऐसा भी आया जमकर आत्महत्या करने की सोचने लगा था, लेकिन ईश्वर ने अचानक सभी रास्ते खोल दिए। दिल्ली में जब साथियों ने मेरे जन्मदिन पर केक काटा तो मैं देख आश्चर्य में पड़ गया कि इतनी बड़ी बर्फी भी आती है। तब पता चला कि ये केक है। सब मुझे किसी जंगल से आया समझ रहे थे।

नए कलाकारों को दे रहे हैं मौका
उन्होंने कहा कि कला डॉट कॉम जिस पर पिछले पांच सालों से रिसर्च चल रही है यह संगीत को एक नई राह देगी। यह हर उस जगह पहुंचेगा जहां डेटा और मोबाइल होगा। अब कोई भी संगीत प्रेमी जो संगीत सीखना चाहता है वह हमसे जुड़ सकता है वह चाहे गरीब हो या अमीर हर कोई जुड़ सकता है। ‘नई उड़ान’ में हर साल अपने जन्मदिन यानी 7 जुलाई को करता हूं। इसमें हम उन लोगों को लेते हैं जो संगीत में कुछ करके दिखाना चाहते हैं यह सब आम युवाओं की तरह ही होते हैं हमारी सारी टीम्स इनको पूरी ट्रेनिंग देती हैं और हर साल दो टीम्स यानी दो बैंड अपनी प्रस्तुति देते हैं। इस दौरान बॉलीवुड और संगीत से जुड़ी कई हस्तियां यहां मौजूद रहती हैं।

Home / Bhopal / कैलाश खैर ने अपने पिटारे में आपके लिए संभाल कर रखी है यह खास चीज…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो