scriptकमलनाथ बोले- मंत्रिमंडल में कोई योग्य-अनुभवी नेता नहीं, भाजपा में भी असंतोष उभरा | kamal nath congratulated shivraj singh, ministers and scindia camp mla | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ बोले- मंत्रिमंडल में कोई योग्य-अनुभवी नेता नहीं, भाजपा में भी असंतोष उभरा

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नाराज हैं भाजपा के भी कई नेता…।

भोपालJul 03, 2020 / 12:31 pm

Manish Gite

01.png

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद एक तरफ विपक्ष हमलावर हैं, वहीं भाजपा के भीतर भी अंदरुनी लड़ाई सड़क पर आने लगी है। इधर, कमलनाथ ने शिवराज मंत्रिमंडल को शुभकामनाएं देते हुए निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मैं इस मंत्रिमंडल में योग्य, अनुभवी और निष्ठावान लोगों के नाम नहीं देखकर दुखी हूं। उधर, बुंदेलखंड से लोधी समाज और उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी नाराज हैं।

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार के आज के मंत्रिमंडल के गठन पर मैं सभी नवीन मंत्रियों को बधाई व शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि प्रदेश के विकास में सभी मिल-जुलकर कार्य करेंगे और प्रदेश के विकास में सहभागी बनेंगे। कमलनाथ ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि आज के मंत्रिमंडल के गठन में कई योग्य, अनुभवी, निष्ठावान भाजपा के वरिष्ठ विधायकों का नाम नहीं पाकर मुझे व्यक्तिगत तौर पर बेहद दुःख भी है।

 

भाजपा की सरकार बनाने वाले सिंधिया की पंसद के सभी विधायकों को मंत्री पद दिया गया है। ऐसे में भाजपा के अंदर से विरोध के सुर भी शुरू हो गए हैं। कई जिलों से खबर है कि भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। इंदौर में गुरुवार को ही भाजपा कार्यालय के सामने एक कार्यकर्ता ने पेट्रोल छिड़ककर अपने आप को आग लगाने की कोशिश की। वो इंदौर से भाजपा विधायक रमेश मेंदोला को मंत्री बनाए जाने की मांग कर रहा था। एक दिन पहले तक रमेश मेंदोला का नाम मंत्रीपद के लिए भी चला था।

 

उमा भारती भी नाराज
इधर, लखनऊ में बाबरी विध्वंस मामले में पेशी पर गई उमा भारती ने भी मंत्रिमंडल पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इसके लिए एक खत भी लिखा है। उन्होंने बुंदेलखंड को उचित स्थान नहीं मिलने और लोधी समाज की उपेक्षा की बात कही है।

नए मंत्रिमंडल बनने के पहले भी विधायक हरिशंकर खटीक भी नाम नहीं होने की बात पर नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। उनका कहना था कि वे भी काबिल थे।


भाजपा कार्यालय में जमघट
शुक्रवार को सुबह भाजपा के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश भाजपा कार्यालय जाएंगे। यहां पर वे वर्चुअल रैली में भाग लेंगे। यह कार्यक्रम शिवराज सरकार के सौ दिन पूरे होने पर आयोजित किया जा रहा है। इसमें शिवराज सरकार की उपलब्धी बताई जा रही है।

 

कई नेता भाजपा में शामिल
इधर, सिंधिया समर्थकों का भाजपा ज्वाइन करने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को भी बड़ी संख्या में कई कांग्रेस नेता भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने पहुंच रहे हैं।

 

आज दिल्ली जाएंगे सिंधिया
ढाई घंटे के इस कार्यक्रम के बाद सिंधिया भोपाल के स्टेट हैंगर से दिल्ली के लिए विशेष चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Home / Bhopal / कमलनाथ बोले- मंत्रिमंडल में कोई योग्य-अनुभवी नेता नहीं, भाजपा में भी असंतोष उभरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो