scriptकमलनाथ ने खाया कफन का पैसा : शिवराज | Kamal Nath eats shroud money: Shivraj | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ ने खाया कफन का पैसा : शिवराज

– कांग्रेस पर प्रहार : पुनासा और खकनार में जनसभा – मूंदी, किल्लौद, धूलकोट को तहसील और पुनासा को नगर पंचायत का दर्जा, बुरहानपुर में केला एक्सपोर्ट केंद्र बनाने की घोषणा

भोपालSep 24, 2020 / 12:05 am

anil chaudhary

Shivraj Sarkar: The previous government's dispute did not stop

Shivraj Sarkar: The previous government’s dispute did not stop

खंडवा/बुरहानपुर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा के पुनासा और बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा सीट के लिए खकनार में जनसभा की। इस दौरान करोड़ों रुपए कि विकास कार्यों की घोषणा की। शिवराज ने कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था। विधायक उनके पास आते थे तो वह कहते थे कि बाहर जाओ और ठेकेदार आए तो कहते थे अंदर आओ।
शिवराज ने संबल योजना का जिक्र करते हुए कहा कि कमलनाथ ने इसे बंद कर गरीबों के कफन का पैसा भी खाया। कृषि मंत्री कमल पटेल, सांसद नंदकुमार सिंह चौहान और मांधाता से भाजपा प्रत्याशी नारायण पटेल की मौजूदगी में सीएम ने मूंदी, किल्लौद को तहसील और पुनासा को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने की मंजूरी दी। वहीं, ओंकारेश्वर में जमीन का मद परिवर्तन कर पट्टे दिए जाने की घोषणा की। संत सिंगाजी महाराज के समाधि स्थल को धार्मिक पर्यटन घोषित करने और यहां विकास के 1.55 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी दी। इसी तरह खकनार में भाजपा प्रत्याशी सुमित्रा कास्डेकर की मौजूदगी में धूलकोट को तहसील का दर्जा, शिवा बाबा मंदिर के लिए एक करोड़ और बुरहानपुर को केला एक्सपोर्ट केंद्र बनाने की घोषणा की।
– भीड़ में टूटे नियम
सीएम के कार्यक्रम के लिए 10 से 12 हजार की भीड़ जुटी। आंगनबाडिय़ों से कार्यकर्ता व सहायिकाएं भी इसमें शामिल रहीं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रही।
– यह रही खास बातें
अगले साल फसल बीमा योजना नए रूप में लाएंगे।
नारायण पटेल, सुमित्रा कास्डेकर को जिता दो और शिवराज को टेंपरेरी नहीं, परमानेंट सीएम बना दो।
स्कूल यूनिफार्म की जिम्मेदारी अब स्व-सहायता समूह की होगी। पोषण आहार भी इन्हीं से लेंगे।
मैं रोऊंगा नहीं कि पैसा नहीं है। कहीं से भी लाऊंगा। कर्जा भी लूंगा। हर साल किसानों के खाते में कम से कम 10 हजार आएंगे।

 

संबल योजना नहीं, उसका फर्जीवाड़ा बंद किया था : कमलनाथ
शिवराज को कमलनाथ का जवाब
भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबल योजना को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि हमने गरीबों की संबल योजना बंद नहीं की। हमने तो सिर्फ इस योजना में गरीबों के नाम पर किया गया फर्जीवाड़ा बंद किया। गरीबों को उसका हिस्सा नहीं मिलते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को व भाजपा से जुड़े अपात्र लोगों को मिल रहा था। उस गंदगी को हमने जरूर साफ किया। हमने उसे एक नए रूप में नया सवेरा के नाम से शुरू किया।
कमलनाथ ने कहा कि शिवराज को झूठ बोलने की बड़ी आदत है। अपने कार्यक्रमों में संबल योजना, किसान बीमा योजना, कन्या विवाह राशि को लेकर झूठ परोसते रहे। अभी तक जिस किसान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का शिवराज ढिंढोरा पीट रहे थे, अब जब उस योजना में किसानों को एक-दो रुपए क्लेम की राशि मिली तो उन्होंने नया झूठ बोल दिया कि इस योजना का सर्वे कमलनाथ सरकार में हुआ। कमलनाथ ने मांग की कि अभी अति वर्षा, बाढ़ व कीटों के प्रकोप से जो किसानों की फसलें खराब हुई हैं, उसकी भरपाई व मुआवजे की राशि तो किसानों को दे दें।

 

Home / Bhopal / कमलनाथ ने खाया कफन का पैसा : शिवराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो