scriptथाना बना अन्नदाता का दर, लोगों की समस्याएं सुनने के साथ रोज़ाना सैकड़ों लोगों को भोजन कराती है पुलिस | kamla nagar police station make food for poor in Corona era | Patrika News
भोपाल

थाना बना अन्नदाता का दर, लोगों की समस्याएं सुनने के साथ रोज़ाना सैकड़ों लोगों को भोजन कराती है पुलिस

बेरोजगारी के इस दौर में पुलिसकर्मी गरीब, भूखे असहाय लोगों को भोजन की व्यवस्था करा ररहे हैं।

भोपालMay 26, 2020 / 12:51 pm

Faiz

news

थाना बना अन्नदाता का दर, लोगों की समस्याएं सुनने के साथ रोज़ाना सैकड़ों लोगों को भोजन कराती है पुलिस

भोपाल/ एक तरफ कोरोना वायरस प्रदेश समेत देशभर में बड़ी तेजी से अपने पाव पसार रहा है। वहीं, इस तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने में पुलिस बड़ी अहम भूमिका निभा रही है। एक तरफ जहां सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कराने के लिए देश-प्रदेश के सभी पुलिसकर्मी कड़ी धूप और संक्रमण के बीच अपनी जान की परवाह किये बिना लोगों की सेवा में जुटी है। वहीं, कई पुलिसकर्मी बेरोजगारी के इस दौर में गरीब, भूखे असहाय लोगों को भोजन की व्यवस्था भी करा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- गर्मियों में तेजी से मजबूत होगा इम्यून सिस्टम, कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है इन चीजों का सेवन



रोज़ाना बनाए जाते हैं 900 पैकेट

news

ऐसा ही एक नज़ारा राजधानी भोपाल के कमला नगर थाना में देखने को मिला, जहां एक तरफ पुलिस लोगों को संक्रमण से बचाए रखने में अपनी जान दाव पर लगाकर कड़ी जद्दोजहद कर रही है। वहीं, भूखे, गरीबों और जरूरतमंदों को रोजाना थाने से खाना खिलाने की भी व्यवस्था कर रही है। यहां पुलिस ने थाने में ही रसोई घर बना रखा है, जहां से बीते 60 दिनों में अब तक करीब 54 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था की गई है। थाना परिसर से रोजाना सुबह शाम भोजन के लिए लंबी लाइन लगती है और पुलिस रोजाना करीब 900 पैकेट भोजन भूख से परेशान लोगों को बांटती है। पुलिस के इस सराहनीय काम में इलाके के लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

आपको बता दें कि, राजधानी के कमला नगर थाना पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान थाना परिसर में ही रसोई घर खोल लिया है। यहां पुलिस थाना क्षत्र के लोगों के सहयोग से रोज़ाना खाना बनाकर गरीब और जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाती है। पुलिस की इस पहल के चलते इन दिनों कमला नगर थाना लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण करने के साथ गरीबों के लिए भोजन के ठिकाने का केन्द्र भी बना हुआ है। भूख से परेशान लोगों को ये यकीन रहता है कि, थाने में आसानी से उनकी भूख मिटाने के लिए भोजन मिल जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- शमशान घांटों पर लगने लगा है अस्थि कलश का ढेर, बस अब इस इंतेजार में हैं मृतक के परिजन


60 दिन में बांटे जा चुके हैं 54 हजार खाने के पैकेट

news

आपको बता दें कि, पहले लॉकडाउन की घोषणा होते ही कमला नगर पुलिस ने अपने थाने में रसोई घर खोल दिया था। ये रसोई घर 24 मार्च से यहां खोला जा चुका है।तब से अब तक हर रोज सुबह-शाम गरीबों को यहां खाना बांटा जा रहा है। इस थाने के कैंपस में कोई बाहरी आदमी नहीं बल्कि स्टाफ ही सुबह और शाम खाना बनाता है और फिर 450-450 पैकेट आसपास के इलाकों में रहने वाले बापू नगर, राजीव नगर, मांडवा बस्ती के लोगों को भोजन बांटते हैं। इस तरह पुलिस ने अब तक 60 दिनों में 54 हजार से ज्यादा लोगों को भोजन कराया है।

Home / Bhopal / थाना बना अन्नदाता का दर, लोगों की समस्याएं सुनने के साथ रोज़ाना सैकड़ों लोगों को भोजन कराती है पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो