scriptज्ञानवापी, कृष्ण जन्मभूमि और भोजशाला हिंदुओं की, पुरातत्वविद केके मोहम्मद का बड़ा बयान | KK Mohammad statement on Gyanvapi Krishna Janmabhoomi Bhojshala | Patrika News
भोपाल

ज्ञानवापी, कृष्ण जन्मभूमि और भोजशाला हिंदुओं की, पुरातत्वविद केके मोहम्मद का बड़ा बयान

KK Mohammad statement on Gyanvapi Krishna Janmabhoomi Bhojshala- तीनों स्थलों को हिंदुओं की विरासत बताया है। इतना ही नहीं, केके मोहम्मद ने देश के मुस्लिमों से इन तीनों को हिंदुओं को भेंट करने की भी सलाह दी है।

भोपालMar 27, 2024 / 05:10 pm

deepak deewan

kkm.png

धार की भोजशाला पर बड़ा बयान

KK Mohammad statement on Gyanvapi Krishna Janmabhoomi – भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के पूर्व निदेशक और विख्यात आर्कियोलॉजिस्ट केके मोहम्मद ने काशी की ज्ञानवापी, मथुरा की श्री कृष्ण जन्मभूमि और धार की भोजशाला पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इन तीनों स्थलों को हिंदुओं की विरासत बताया है। इतना ही नहीं, केके मोहम्मद ने देश के मुस्लिमों से इन तीनों को हिंदुओं को भेंट करने की भी सलाह दी है।

यह भी पढ़ें—5 स्टार होटल के मालिक नादिर ने क्यों की आत्महत्या, सामने आई बड़ी वजह

अयोध्या की श्रीराम जन्मभूमि मामले से जुड़े मोहम्मद ने ग्वालियर में मीडिया से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने धार की भोजशाला को हिंदू मंदिर बताया। यहां अभी हिंदू पक्ष की अपील के बाद कोर्ट के आदेश पर एएसआई का सर्वे चल रहा है।

आर्कियोलॉजिस्ट केके मोहम्मद ने कहा कि ज्ञानवापी Gyanvapi, श्री कृष्ण जन्मभूमि और भोजशाला को मुसलमानों को ईमानदारी से हिंदुओं को सौंप देना चाहिए। उनके लिए जैसे मक्का मदीना हैं वैसे ही हिंदुओं के लिए ये तीनों महत्वपूर्ण स्थान हैं। मस्जिद तो कहीं दूसरी जगह भी बनाई जा सकती है लेकिन ये महत्वपूर्ण स्थान वहां से शिफ्ट नहीं जा सकते।

500 साल से चल रही थी अयोध्या की परेशानी- केके मोहम्मद ने अयोध्या मामले के बारे में बताया कि मस्जिद के नीचे मंदिर है, यह मैंने बेबाकी से कहा। ऐसा बोलने की हिम्मत मुझे पता नहीं कहां से मिली लेकिन ये सच्चाई थी। 500 साल से यह मुद्दा परेशान कर रहा था। हिंदुओं को उनका हक मिला, मुझे इसकी खुशी है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि धार की भोजशाला को केके मोहम्मद ने हिंदू मंदिर बताया है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में काम करने के दौरान मैं धार भोजशाला से भी एसोसिएट रहा। यह एक सरस्वती मन्दिर है। बता दें कि भोजशाला में हिंदू पक्ष की मांग पर हाईकोर्ट के आदेश पर अभी एएसआई का वैज्ञानिक सर्वे चल रहा है।

Home / Bhopal / ज्ञानवापी, कृष्ण जन्मभूमि और भोजशाला हिंदुओं की, पुरातत्वविद केके मोहम्मद का बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो