scriptअरबों की संपत्ति, गजब के शौक, जानें कैसी शाही जिंदगी जीते थे होटल जहांनुमा के मालिक | Hotel Jahannuma owner Nadir Rashid lived a royal life | Patrika News
भोपाल

अरबों की संपत्ति, गजब के शौक, जानें कैसी शाही जिंदगी जीते थे होटल जहांनुमा के मालिक

Hotel Jahannuma owner Nadir Rashid lived a royal life वे करीब 6 माह से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज भी चल रहा था। पोस्टमार्टम के बाद उनका जनाजा निकालने की तैयारी चल रही है।

भोपालMar 27, 2024 / 04:20 pm

deepak deewan

ndr2.png

72 साल के नादिर रशीद अरबों की संपत्ति के मालिक थे

Hotel Jahannuma owner Nadir Rashid lived a royal life – भोपाल की 5 स्टार हेरिटेज होटल जहांनुमा के मालिक नादिर रशीद ने बुधवार को अपनी पुश्तैनी कोठी में आत्महत्या कर ली। वे करीब 6 माह से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज भी चल रहा था। पोस्टमार्टम के बाद उनका जनाजा निकालने की तैयारी चल रही है। उन्हें शाम 5 बजे इंदरपुर में सुपुर्दे खाक किया जाएगा।
72 साल के नादिर रशीद अरबों की संपत्ति के मालिक थे। श्यामला हिल्स की पहाड़ी पर स्थित जहांनुमा होटल ही कई करोड़ की है। उनकी जहांनुमा होटल मध्यभारत की पहली हेरिटेज होटल है। नादिर रशीद के परिवार का रियल स्टेट का भी काम है। श्यामला हिल्स पर उनकी एक भव्य कालोनी है जिनमें पुराने रईसों का ही निवास है।
यह भी पढ़ें—5 स्टार होटल के मालिक नादिर ने क्यों की आत्महत्या, सामने आई बड़ी वजह

नादिर रशीद नवाबी खानदान के थे। वे वाकई शाही जिंदगी भी जीते थे। लोगों से कम ही मिलते जुलते थे, अकेले रहना ज्यादा पसंद था। हालांकि अपने दोस्तों से उनकी अच्छी घुटती थी।
उनके शौक रईसों के ही थे। उन्हें गोल्फ बहुत पंसद था और प्राय: वे गोल्फ कोर्स जाते रहते थे। बीमारी के पहले वे अक्सर गोल्फ खेलने जाते थे। नादिर रशीद को हरियाली और विशेषकर फूलों से प्यार था। उनकी कोठी और होटल, दोनों जगह ढेर सारे हरे—भरे पेड़ों के साथ बोगेनविलिया व चंपा सहित अन्य फूलों से सुसज्जित है।
नादिर रशीद को पारंपरिक नवाबी भोजन बहुत पसंद था। वे बिरयानी बहुत शौक से खाते थे। उन्हें इटली के व्यंजन भी बेहद पसंद थे। यही कारण है कि उन्होंने जहांनुमा होटल में भी इतालवी व्यंजनों के लिए विशेष रेस्टारेंट ला कुचिना खुलवाया था।
https://youtu.be/O-P49RhjKIc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो