script कोलार व बड़ा तालाब की लाइन फूटी, पानी बहने से सडक़ बर्बाद | Kolar and Bada Talab lines burst, road ruined due to flowing water | Patrika News

कोलार व बड़ा तालाब की लाइन फूटी, पानी बहने से सडक़ बर्बाद

locationभोपालPublished: Feb 03, 2024 05:32:52 pm

भोपाल. राजाभोज सेतु कमलापार्क पर बड़े तालाब से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले पानी लाइन ब्रिज के पास ही करीब पांच दिन से फूटी हुई है। इसके कारण मुख्य सडक़ पर रोजाना पानी बह रहा है। इससे आवागमन तो प्रभावित हो रहा है।

कोलार व बड़ा तालाब की लाइन फूटी, पानी बहने से सडक़ बर्बाद
कोलार व बड़ा तालाब की लाइन फूटी, पानी बहने से सडक़ बर्बाद
डामर की सडक़ भी अंदर से खोखली होती जा रही है। वहीं दूसरी इस मार्ग से दो मीटर की दूर मोती मस्जिद चौराहे पर कोलार लाइन कुछ दिन पहले रिपेयर होने के बाद फिर से फूट गई है। बताया गया कि बड़े तालाब से लगे बादल महल फिल्टर प्लांट से कोलार की पुरानी लाइन होने के कारण करीब दो माह पहले इसे फूटने पर रिपेयर कर दिया गया था,लेकिन अब दोबारा लाइन फूटने से लम्बा बजट लग सकता है। इसे सुधारने में भी समय लगेगा।
कुछ दिन पहले ही सुधारी थी लाइन
मोती मस्जिद चौराहे पर कुछ दिन पूर्व ही लाइन को दुरुस्त करने के बाद यहां की सडक़ तक पर डामर तक नहीं किया गया था। दोबारा लाइन के फूटने से जिम्मेदारों का कहना है कि पुरानी लाइन को रिपेयर कर कर भी दिया था। दुबारा इसके लीकेज होने से लम्बा काम हो सकता है। इसके कारण चौराहे पर दिक्कतें फिर बढ़ गई है। नए शहर न्यू मार्केट से पुराने शहर को जोडऩे वाले यह मुख्य मार्ग होने के कारण काम लम्बा चला तो आवागमन प्रभावित होगा।
ननि अमले ने रेलवे को दी सूचना
राजाभोज सेतु के पास की लाइन तो करीब पांच दिन से फूटी पड़ी है। बहता पानी ब्रिज तक पहुंच रहा है। डामर की सडक़ पर सिर्फ इसकी पानी जगह-जगह से फूटकर निकल रहा है। सिविल इंजीनियरों की पानी तो तत्काल इसे दुरुस्त नहीं किया तो डामर की अंदर से खोखली होती जा रही सडक़ पर बड़ा गड्ढा हो जाएगा। पूरा डामर उखड़ जाएगा। वैसे तो निगम के इंजीनियरों से इसकी जानकारी रेलवे सिविल को भेजी है।
-वीआईपी रोड और राजाभोज ब्रिज के बनने से इस मार्ग से रोजाना हजारों वाहन निकलते हैं। सीएम हाउस लगा होने के कारण वीआईपी आवागमन भी बहुत होता है। ऐसे में दो जगह लाइन फूटने के बाद भी कोई ध्यान तक नहीं दे रहा है। महेश मालवीय, रहवासी, कमलापार्क
- कोलार लाइन काफी पुरानी हो चुकी है। दो माह पहले पुरानी लाइन को दुरुस्त किया था। यह बड़े तालाब से लगे बादल महल फिल्टर प्लांट से यहां आती है। पुराना लीकेज खुल गया होगा तो लम्बा काम हो सकता है। इसे दुरुस्त किया जाएगा।
अजय सोलंकी, एई, जलकार्य, ननि
- जिम्मेदारों को जानकारी दे दी गई है। वैसे राजाभोज सेतु से पहले की लाइन रेलवे की है, जो वार्ड-21 में आती है। मोती मस्जिद चौराहे की लाइन जरुर हमारे जोन पांच में आती है। उसकी जानकरी जलकार्य विभाग को पहुंचा दी गई है। आसिफ नजीर, एएचओ, नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो