scriptLadli Behna Yojana : करोड़ों लाड़ली बहनों को फिर से मिला बड़ा तोहफा, CM ने दिया से बड़ा बयान | Ladli Behna Yojana : CM Mohan Yadav said for Ladli Behna Yojana | Patrika News
भोपाल

Ladli Behna Yojana : करोड़ों लाड़ली बहनों को फिर से मिला बड़ा तोहफा, CM ने दिया से बड़ा बयान

Ladli Behna Yojana : सीएम मोहन यादव ने हाल ही में एक सभा को संबोधित किया है जिसमें उन्होंने लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana Update) को लेकर बयान दिया है। अब फिर से बयान दिया है…..

भोपालMay 05, 2024 / 02:55 pm

Ashtha Awasthi

Ladli Behna Yojana
Ladli Behna Yojana : एमपी में लाड़ली बहना योजना की 12वीं किस्त के 1250 रुपए करोड़ों बहनों के खातों में भेज दिए गए है, जिसका करोड़ों महिलाएं बेसब्री से इंतजार कर रही थी। इस बार चुनाव के तीसरे चरण से पहले मई महीने को लेकर सीएम मोहन यादव ने तारीख का ऐलान (Ladli Behna Yojana 12th Kist) कर दिया था। बता दें कि हर महीने की 10 तारीख को करोड़ों बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाते है, लेकिन इस बार पहले ही 12वीं किस्त के 1250 रुपए पहले ही करोड़ों बहनों के खातों में भेज दिए गए है।

सीएम ने कही ये बात

इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई। भाजपा जो वादा करती है उसे पूरा भी करती है, आज लाडली बहना योजना के खातों में 1250 डाल दिए गए है। भाजपा सिर्फ वादा नहीं करती हैं बल्कि निभाती भी है। बता दे कि 7 मई को मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग होना है यहीं कारण है कि इस बार किस्त को पहले ही जारी कर दिया गया है।

मई 2023 में शुरु की गई थी योजना

लाड़ली बहना योजना पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा मई 2023 में शुरू की गई थी। इसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी।इसके बाद रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया था।

Home / Bhopal / Ladli Behna Yojana : करोड़ों लाड़ली बहनों को फिर से मिला बड़ा तोहफा, CM ने दिया से बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो