scriptLadli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को 1250 नहीं, अब मिलेंगे 3 हजार रुपए ! आ गया अपडेट | Ladli Behna Yojana: Ladli sisters will now get 3 thousand rupees instead of 1250 | Patrika News
भोपाल

Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को 1250 नहीं, अब मिलेंगे 3 हजार रुपए ! आ गया अपडेट

Ladli Behna Yojana 2024: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 13वीं किस्त की राशि भी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही समय से पहले 7 जून को भेज दी गई है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जल्द योजना का रिव्यू करने वाले हैं…..।

भोपालJun 10, 2024 / 08:54 am

Ashtha Awasthi

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है। बीते दिनों पहले सीएम मोहन यादव ने 13वीं किस्त के 1250 रुपए लाभार्थी बहनों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिए हैं। इस बात की जानकारी खुद सीएम यादव ने एक्स पर पोस्ट करके दी है। अब अगली किस्त जुलाई में जारी की जाएगी। खबर है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जल्द योजना का रिव्यू करने वाले है। संभावना है कि रिव्यू के दौरान राशि बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है।
ये भी पढ़ें: IMD का अपडेट..3 घंटे में आ रहा मानसून ! 28 जिलों में तूफानी आंधी-बारिश ALERT

हाल ही में 13वीं किस्त की राशि भी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही समय से पहले 7 जून को भेज दी गई है। इससे पहले 12वीं किस्त 10 की जगह 4 मई को खातों ,चैत्र नवरात्र (मार्च) और गुड़ी पड़वा (अप्रैल) को देखते हुए 10वीं-11वीं किस्त 1 मार्च और 5 अप्रैल को खातों में भेजी गई थी। अब अगली किस्त 10 जुलाई को जारी की जाएगी।जुलाई में राशि तय समय पर आएगी या फिर समय से पहलें, इसके लिए फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा।

क्या लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के पैसे बढ़ेंगे ?

वहीं लाड़ली बहना योजना के पैसे बढ़ाने के लिए अभी तक मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने किसी भी भाषण में जिक्र नहीं किया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव 2023 के प्रचार-प्रचार में 3 हजार रुपये देने की बातें हर रोज, बार-बार करते थे। कई दिनों बाद अब शिवराज ने एक बार फिर लाड़ली बहना योजना को लेकर नई तान छेड़ दी है।
शिवराज का यह बयान पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मैं मध्य प्रदेश का चार बार मुख्यमंत्री रहा हूं। प्रदेश में 1 करोड़ 32 लाख बहनों के खातों में अभी हम 1250 रुपए हर महीने डाल रहे हैं। इसे बढ़ाते हुए तीन हजार रुपए महीना तक ले जाने वाले हैं। उन्होंने आगे कहा कि लगातार उस राशि को बढ़ा रहे हैं। उनके इस भाषण से माना जा रहा है कि जल्द ही राशि बढ़ाई जा सकती है। हालांकि आधिकारिक रूप से इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Hindi News/ Bhopal / Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को 1250 नहीं, अब मिलेंगे 3 हजार रुपए ! आ गया अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो