scriptLok sabha election 2024 – खजुराहो सीट पर बीजेपी को वॉकओवर नहीं, वीडी शर्मा का मुकाबला करने इंडिया गठबंधन का धांसू प्लान | Lok sabha election 2024 - Jeetu Patwari Khajuraho Raja Bhaiya Prajapat | Patrika News
भोपाल

Lok sabha election 2024 – खजुराहो सीट पर बीजेपी को वॉकओवर नहीं, वीडी शर्मा का मुकाबला करने इंडिया गठबंधन का धांसू प्लान

Lok sabha election 2024 – Jeetu Patwari Khajuraho Raja Bhaiya Prajapat- ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी राजा भैया प्रजापति ने भी बीजेपी की शिकायत की

भोपालApr 07, 2024 / 03:50 pm

deepak deewan

jitusp.png

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी

Lok sabha election 2024 – Jeetu Patwari Khajuraho Raja Bhaiya Prajapat – एमपी की खजुराहो लोकसभा सीट Khajuraho Lok Sabha Seat पर सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया है। इंडिया गठबंधन के अंतर्गत कांग्रेस ने यह सीट सपा को दी थी। मीरा यादव के चुनाव मैदान से हट जाने से बीजेपी प्रत्याशी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को वॉकओवर की बात कही जा रही है। हालांकि इंडिया गठबंधन ने वीडी शर्मा का मुकाबला करने का धांसू प्लान बनाया है।

कांग्रेस यहां से अब किसी मजबूत प्रत्याशी का समर्थन करेगी। इसके लिए खजुराहो से ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक एआईएफबी के प्रत्याशी और रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी से मुलाकात भी की।

भोपाल में विपक्षी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस यानि इंडिया गठबंधन की शनिवार को हुई बैठक में भी इस बात पर चर्चा हुई थी। गठबंधन के नेताओं ने खजुराहो लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में से किसी एक का समर्थन करने पर सहमति व्यक्त की थी। सपा की मीरा यादव का नामांकन पत्र खारिज होने के बाद यह घोषणा की गई।

इंडिया गठबंधन के इस फैसले के बाद खजुराहो सीट पर प्रत्याशी रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति आगे आए हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से मुलाकात की।

प्रजापति ने मुलाकात के बाद पत्रकारों को बताया कि खजुराहो सीट पर बीजेपी प्रत्याशी का मुकाबला करने के लिए अब मैं सबसे मजबूत उम्मीदवार हूं। मैंने खजुराहो सीट पर इंडिया गठबंधन से समर्थन मांगने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से मुलाकात की। पटवारी ने मुझे कांग्रेस द्वारा समर्थन किए जाने का आश्वासन भी दिया है।

हालांकि इस मामले पर जीतू पटवारी ने अभी कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। उनका कहना है कि कांग्रेस समय आने पर समर्थन का ऐलान करेगी।

इधर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से संज्ञान लेने की भी अपील की। पटवारी ने मीडिया से कहा कि खजुराहो में बीजेपी, विपक्षी उम्मीदवारों को डरा—धमका रही है। पटवारी ने कहा कि यहां से प्रत्याशियों का अपहरण किया जा रहा है या उन्हें भूमिगत कर दिया गया है। बीजेपी बिहारी स्टाइल में चुनाव लड़ना चाहती है।

बता दें कि शुक्रवार को खजुराहो से मीरा यादव का नामांकन निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी राजा भैया प्रजापति ने भी बीजेपी की शिकायत की। उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए बीजेपी द्वारा उनका नामांकन पत्र वापस लेने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। बीजेपी से अपनी जान को खतरा भी बताया।

Home / Bhopal / Lok sabha election 2024 – खजुराहो सीट पर बीजेपी को वॉकओवर नहीं, वीडी शर्मा का मुकाबला करने इंडिया गठबंधन का धांसू प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो