scriptLok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने लंका को दान कर दिया कच्छतीवु द्वीप, दिग्विजय सिंह बोले- वहां कोई रहता है क्या! | Lok Sabha Election 2024 : Kachchativu Island Digvijay Singh | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने लंका को दान कर दिया कच्छतीवु द्वीप, दिग्विजय सिंह बोले- वहां कोई रहता है क्या!

Lok Sabha Election 2024 : Kachchativu Island Digvijay Singh-इस मामले में एमपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का अटपटा बयान सामने आया है।

भोपालApr 10, 2024 / 09:28 pm

deepak deewan

diggikach.png

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का अटपटा बयान

Lok Sabha Election 2024 : Kachchativu Island Digvijay Singh – कांग्रेस ने कच्छतीवु द्वीप Kachchativu Island श्रीलंका को दे दिया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने जब इस बात पर कांग्रेस पर निशाना साधा तो देशभर में हलचल मच गई। अब इस मामले में एमपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का अटपटा बयान सामने आया है। भोपाल में इस मसले पर जब मीडिया ने दिग्विजयसिंह से सवाल दागे तो उन्होंने ऐसी बात कही कि हर कोई हैरान रह गया।

कच्छतीवु द्वीप पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर पत्रकारों से दिग्विजय सिंह बोले- वहां कोई रहता है क्या! राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अपने बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में तो रहते ही हैं, बीजेपी के निशाने पर भी रहते आए हैं। कच्छतीवु द्वीप को लेकर दिए इस बयान— वहां कोई रहता है क्या! पर भी बीजेपी ने दिग्विजयसिंह पर निशाना साधना शुरु कर दिया है।

बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु में कच्छतीवु द्वीप का मुद्दे उठाया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और द्रमुक ने तमिलनाडु के इस द्वीप को श्रीलंका को दे दिया जिसकी कीमत हमारे मछुआरे चुकाते आ रहे हैं।

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल आए तो पत्रकारों ने पीएम मोदी के इस बयान पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी। इस पर दिग्विजयसिंह बोल उठे— मैं पूछना चाहता हूं— उस द्वीप पर कोई रहता है क्या? भारतीय मछुआरों की दिक्कत को भी पूर्व मुख्यमंत्री ने बेकार की बात कहा।

इस बयान पर दिग्विजय सिंह को बीजेपी नेताओं ने घेर लिया। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक्स पर दिग्विजय सिंह के बयान की निंदा की। कंगना ने कहा कि दिग्विजय का कच्छतीवु द्वीप को लेकर दिया गया बयान उनकी सोच को दर्शाता है लेकिन यह नया भारत है। अब देश की भौगोलिक अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा और ऐसी सोच रखने वालों को देश जवाब अवश्य देगा।

भाजपा के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने भी दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया। उन्होंने दिग्विजय के बयान को बहुत आपत्तिजनक बताते हुए इसे कांग्रेस की सोच करार दिया। अग्रवाल के कारण इसी सोच के कारण देश एक लाख 21 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन खो चुका है।

Home / Bhopal / Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने लंका को दान कर दिया कच्छतीवु द्वीप, दिग्विजय सिंह बोले- वहां कोई रहता है क्या!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो