scriptLok Sabha Elections 2024 – हर महिला के एकाउंट में एक लाख रुपए डालेगी कांग्रेस, राहुल का बड़ा ऐलान | Lok Sabha Elections 2024 - rahul gandhi shahdol live | Patrika News
शाहडोल

Lok Sabha Elections 2024 – हर महिला के एकाउंट में एक लाख रुपए डालेगी कांग्रेस, राहुल का बड़ा ऐलान

Lok Sabha Elections 2024 – rahul gandhi shahdol live

शाहडोलApr 08, 2024 / 05:18 pm

deepak deewan

rahul5.png

Lok Sabha Elections 2024 – rahul gandhi shahdol live – कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी एमपी के शहडोल में हैं। वे यहां चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। आदिवासी बाहुल्य शहडोल में राहुल ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि एमपी के बीजेपी नेता आदिवासियों के सिर पर पेशाब करते हैं। राहुल ने यहां महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो हर महिला के बैंक एकाउंट में एक लाख रुपए डाले जाएंगे। महिलाओं को कांग्रेस सरकार हर साल एक लाख रुपए देगी जिसके लिए महालक्ष्मी योजना चलाई जाएगी।

 

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections) के दौरान राहुल (Rahul Gandhi) पहली बार एमपी आए हैं। उनकी यहां पहली सभा आदिवासी बाहुल्य मंडला लोकसभा क्षेत्र (Mandla Lok Sabha Seat) के धनोरा (सिवनी) में हुई। शहडोल (Shahdol) के मेला ग्राउंड में दूसरी सभा चल रही है।

राहुल की सभाओं से महाकौशल (Mahakaushal) के साथ ही विंध्य (Vindhya) में भी चुनाव प्रचार को गति मिलेगी। मंडला से कांग्रेस के उम्मीदवार ओमकार मरकाम राहुल गांधी के करीबी सहयोगी हैं और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य भी हैं।

राहुल गांधी के दौरों से मिलेगा परिणाम
कांग्रेस के मध्य प्रदेश (MP) प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह का कहना है कि ‘चुनाव की तारीखों की घोषणा और आचार संहिता (Code of Conduct) के बाद राहुल गांधी का एमपी में यह पहला दौरा है। जितेंद्र ने दावा किया कि राहुल के दौरों से पार्टी को अच्छा परिणाम मिलेगा। कांग्रेस निश्चित रूप से राज्य में अपनी स्थिति में सुधार करेगी।

आदिवासी इलाकों पर जोर
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस आदिवासी वोटों पर पूरा फोकस कर रही है। यही कारण है कि राहुल गांधी चुनावी प्रचार की शुरूआत के लिए मंडला और शहडोल जैसे आदिवासी बाहुल्य इलाकों में पहुंचे हैं। राहुल की जनसभाओं से इन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार को बेहतर परिणाम की उम्मीद है।

प्रियंका 15 को सतना आएंगी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी एमपी में चुनाव प्रचार करेंगी। वे 15 अप्रेल को सतना लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगी। प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों की ओर से राहुल और प्रियंका की सभाओं की सबसे ज्यादा मांग है।

Home / Shahdol / Lok Sabha Elections 2024 – हर महिला के एकाउंट में एक लाख रुपए डालेगी कांग्रेस, राहुल का बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो