scriptLok Sabha Election 2024 Live –छिंदवाड़ा में जबर्दस्त वोटिंग, 3 बजे तक 63 फीसदी मतदान, बालाघाट में वायरल वीडियो पर केस | Lok Sabha Election 2024 Live – Tremendous voting in Chhindwara, 63% voting till 3 pm, case on viral video in Balaghat | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 Live –छिंदवाड़ा में जबर्दस्त वोटिंग, 3 बजे तक 63 फीसदी मतदान, बालाघाट में वायरल वीडियो पर केस

छिंदवाड़ा में तो जबर्दस्त वोटिंग हो रही है

भोपालApr 25, 2024 / 11:26 am

deepak deewan

loksabhavoting
छिंदवाड़ा में जबर्दस्त वोटिंग, 3 बजे तक 63 फीसदी मतदान, बालाघाट में वायरल वीडियो पर केस
Lok Sabha Election 2024 live – मध्यप्रदेश में पहले चरण की 6 सीटों पर वोटिंग चल रही है जिसको लेकर जोरदार उत्साह देखा जा रहा है। प्रदेश की हाई प्रोफाइल छिंदवाड़ा सहित सभी सीटों पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। वोटिंग को लेकर लोगों में ऐसा जोश था कि सुबह से कई केंद्रों पर लंबी लाइन लग गई। छिंदवाड़ा में तो जबर्दस्त वोटिंग हो रही है। यहां बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों गुटों को अलग अलग किया। कांग्रेस ने छिंदवाड़ा में बीजेपी नेता का पैसे देते हुए वीडियो जारी किया है। उधर बालाघाट में दो मतदान केंद्रों पर वोटिंग का वीडियो वायरल हुआ जिसपर केस दर्ज किया गया है।
प्रदेश में सभी 6 सीटों पर 1.13 करोड़ से ज्यादा मतदाता 88 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं। छिंदवाड़ा Chhindwara Lok Sabha Voting में बीजेपी और कांग्रेस में रोचक संघर्ष है। यहां कांग्रेसी दिग्गज कमलनाथ के बेटे सांसद नकुलनाथ दोबारा चुनाव मैदान में हैं जबकि बीजेपी की ओर से विवेक बंटी साहू उनका मुकाबला कर रहे हैं। यहां कई चुनावों से कांग्रेस का दबदबा है पर इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू, नकुलनाथ को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।
इस बीच छिंदवाड़ा कांग्रेस ने बीजेपी पर रुपए बांटने के आरोप लगाए हैं। एमपी कांग्रेस ने एक्स पर ट्वीट करते हुए छिंदवाड़ा के बीजेपी नगर अध्यक्ष अंकुर शुक्ला पर पैसे बांटने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने लिखा—
बीजेपी की गंदी हरकत देखिये
छिंदवाड़ा में बीजेपी के नगर अध्यक्ष अंकुर शुक्ला पैसे बाँटते हुए कैमरे में क़ैद हुये हैं। बीजेपी की यह हरकत बता रही है कि बीजेपी छिंदवाड़ा का चुनाव बड़े अंतर से हार रही है।
लोकतंत्र के इन हत्यारों को देश कभी माफ़ नहीं करेगा।

“बीजेपी मतलब भ्रष्टाचार”

छिंदवाड़ा में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता में हिंसक भिड़ंत हो गई। राजपाल चौक में मतदान केंद्र के बाहर दोनों दलों के समर्थकों भिड़ गए। बीजेपी पार्षद विजय पांडे और कांग्रेस के योगेश साबले के समर्थकों में विवाद बढ़ा और झूमाझटकी व मारपीट शुरु हो गई। यहां खूब कुर्सियां भी चलीं। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों गुटों को अलग अलग किया।
इस बार भी आशीर्वाद देंगे छिंदवाड़ा के लोग
शुक्रवार को सुबह वोट डालने आए एमपी के पूर्व सीएम और दिग्गज कांग्रेसी कमलनाथ ने पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि मैंने 44 साल तक छिंदवाड़ा के विकास के लिए काम किया है। मुझे पूरा भरोसा है कि छिंदवाड़ा की जनता इस बार भी हमें आशीर्वाद देगी।
63 प्रतिशत मतदान हुआ— छिंदवाड़ा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर वोटिंग में भी नजर आ रही है। जोरदार गर्मी के बाद भी यहां जबर्दस्त मतदान हो रहा है। अनेक केंद्रों पर सुबह से ही लंबी लाइनें लग गई थीं। मध्यान्ह में भी तेज धूप के बाद भी मतदान के लिए लोग खड़े थे। यहां 3 बजे तक करीब 63 प्रतिशत मतदान हो चुका है। प्रदेश में 3:00 बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान हुआ।

Hindi News/ Bhopal / Lok Sabha Election 2024 Live –छिंदवाड़ा में जबर्दस्त वोटिंग, 3 बजे तक 63 फीसदी मतदान, बालाघाट में वायरल वीडियो पर केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो