scriptवोट देकर स्याही का निशान दिखाओ, मिठाई खरीदने पर बंपर छूट पाओ | Lok Sabha Elections 2024 : Show your ink mark by voting and get huge discount on buying sweets. | Patrika News
भोपाल

वोट देकर स्याही का निशान दिखाओ, मिठाई खरीदने पर बंपर छूट पाओ

Lok Sabha Elections 2024 : वोट देने पर मिलेगी सस्ती मिठाई व सामान खरीदी पर आकर्षक छूट

भोपालMay 06, 2024 / 12:24 pm

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने के लिए इस बार शासन-प्रशासन की अपील के अलावा व्यापार जगत में भी खासा उत्साह है। शहर के व्यापारिक संगठनों ने 7 मई को भोपाल में होने वाले मतदान को एक उत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है, ताकि सही जनप्रतिनिधि का चयन हो सके।

2 बजे खुलेगा न्यू मार्केट

शहर का प्रमुख बाजार न्यू मार्केट मंगलवार को दोपहर 2 बजे के बाद खुलेगा। संगठन के अध्यक्ष संजय बलेचा एवं सह-सचिव शशांक जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि अंगुली पर मतदान की अमिट स्याही का निशान दिखाने वालों को सामान की खरीदी पर विशेष छूट दी जाएगी।

भोपाल चैंबर

चैंबर के अध्यक्ष तेजकुल पाल सिंह पाली ने बताया कि भोपाल चैंबर से जुड़े 90 व्यापारिक संगठन अपने-अपने स्तर पर मत-प्रतिशत बढ़ाने की अपील कर रहे हैं और मतदाताओं को पुरस्कार देने की भी घोषणा कर रहे हैं। चैबर के प्रवक्ता अजय देवनानी ने बताया कि चैंबर ने व्यापारिक संगठनों के सहयोग से ’पहले मतदान फिर प्रतिष्ठान का नारा दिया है।

सराफा बाजार

श्री सराफा एसोसिएशन के सचिव अखिलेश मित्तल ने बताया कि 7 मई को वोट देकर आने वाले ग्राहकों को गोल्ड ज्वैलरी की लेबर (बनवाई) पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इस छूट का लाभ उन्हें ही मिलेगा जो स्याही का निशान दिखाएंगे।

एमपी नगर

एमपी नगर व्यापारी महासंघ ने मतदाताओं के लिए ठंडे छाछ एवं पोहे बांटने की घोषणा की है। महासंघ के अध्यक्ष योगेश साहू ने बताया कि उनके साथ चेतक मार्केट व्यापारी संघ के व्यापारी भी सहयोग करेंगे।

किसानों का सम्मान

करोंद स्थित थोक अनाज मंडी के अध्यक्ष हरीश ज्ञानचंदानी एवं प्रवक्ता संजीव जैन ने बताया कि सोमवार- मंगलवार अनाज मंडी बंद रहेगी। अगले दिन जो किसान मंडी में आएंगे, उनका शॉल-श्रीफल से सम्मान किया जाएगा।

मिठाई विक्रेता देंगे छूट

खाद्य पेय मिष्ठान विक्रेता संघ एवं भोपाल स्वीट्स एंड नमकीन एसोसिएशन भोपाल ने भी लोगों को सस्ती मिठाई, नमकीन उपलब्ध उपलब्ध कराने की घोषणा की है। संस्था के अध्यक्ष राकेश जैन अनुपम एवं सचिव मोहन शर्मा ’घंटेवाला’ ने बताया कि उंगली पर मतदान का निशान दिखाने वालों को मिठाई की खरीदी पर 10 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाएगी।
यह छूट सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगी। मनोहर डेयरी की तरफ से एमपी नगर एवं हमीदिया रोड़ पर संचालित रेस्टोरेंट पर वोट देकर आने वाले ग्राहकों को बिल पर 10 प्रतिशत की विशेष छूट देने की घोषणा की गई है।

Hindi News/ Bhopal / वोट देकर स्याही का निशान दिखाओ, मिठाई खरीदने पर बंपर छूट पाओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो