corona effect: अब सप्ताह में पांच दिन खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर

Madhya Pradesh Coronavirus Cases: मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिवराज सरकार ने इमरजेंसी मीटिंग कर सभी सरकारी दफ्तरों को शनिवार और रविवार को बंद करने का निर्णय लिया...।

By: Manish Gite

Published: 07 Apr 2021, 09:29 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संकट (Madhya Pradesh Coronavirus Cases ) को देखते हुए शिवराज सरकार ने बुधवार शाम को बड़ा फैसला लिया है। अब मध्यप्रदेश के सभी सरकारी दफ्तर अगले तीन माह तक सप्ताह में पांच दिन लगेंगे। पिछले कई दिनों से सरकारी दफ्तरों में लगातार कर्मचारी पाजिटिव निकल रहे हैं, इसके बाद से ही सरकार चिंतित हो गई थी।

 

यह भी पढ़ेंः सरकार का बड़ा फैसला: कल से 7 दिन तक 'टोटल लॉकडाउन'

 

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Singh Chouhan Govt) ने सभी सरकारी दफ्तरों को शनिवार और रविवार को बंद करने का निर्णय लिया है। इनका समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। मुख्यमंत्री चौहान ने आपात बैठक (emergency meeting) में चर्चा के बाद यह तय किया है कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (crisis management committee) की सहमति लेकर जिलों के कलेक्टर (collectors) शहरी क्षेत्रों में रविवार के अलावा शनिवार को भी लॉकडाउन के आदेश दे सकते हैं। इस अहम बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और गृह विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा भी मौजूद थे।

 

यह भी पढ़ेंः कोरोना के चलते स्कूल शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला

 

मध्यप्रदेश में 4043 पाजिटिव केस

पूरे मध्यप्रदेश में बुधवार शाम तक 4043 नए पाजिटिव केस मिले हैं। इनमें से इंदौर में सबसे ज्यादा 866 संक्रमित मिले हैं, जबकि भोपाल में 618 संक्रमित मिले हैं।

  • इंदौर-भोपाल समेत प्रदेश के 13 शहरों में भी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की स्थिति बन रही है। इस पर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है। जबकि छिंदवाड़ा में एक सप्ताह का लॉकडाउन 8 अप्रैल की रात 8 बजे से लागू हो जाएगा।
  • शाजापुर में 58 घंटे का लॉकडाउन के आदेश कलेक्टर ने दे दिए हैं।
  • कटनी में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

यह भी पढ़ेंः इंदौर और भोपाल में बढ़ा रेमडेसिविर इंजेक्शन का शॉटेज

Coronavirus Outbreak
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned