coronavirus update: मध्यप्रदेश में आज क्या है कोरोना की स्थिति, देखें ताजा आंकड़े

madhya pradesh coronavirus update: मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने दम तोड़ा, पिछले 24 घंटों के दौरान भी आई राहत की खबरें..।

By: Manish Gite

Updated: 16 Jun 2021, 08:02 AM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना लगभग खात्मे की तरफ पहुंच गया है। दूसरी लहर में अप्रैल से लेकर मई अंत तक तांडव मचाने के बाद कोरोना का ग्राफ अब दो अंकों पर सिमट गया है। पिछले माह 14 हजार प्रतिदिन तक नए संक्रमण आ रहे थे, अब प्रदेश में यह 225 तक पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Second Wave: दूसरी लहर ने दम तोड़ा, 32 जिले ग्रीन जोन में, 6 जिलों में जीरो संक्रमण

 

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां संक्रमितों का आंकड़ा दो अंकों पर पहुंच गया है। प्रदेश में मंगलवार शाम तक कुल संक्रमित 224 आए, जबकि 528 ठीक हो गए। पूरे प्रदेश में 3610 एक्टीव केस हैं। 15 जिलों में जीरो केस आएष 34 जिलों में 6 से कम संक्रमित, हैं इनमें से 18 जिलों में 1-1 केस आए।

यह भी पढ़ेंः ज्योतिषी बोले- राजनीति में उतार-चढ़ाव और नई वैक्सीन की खोज के योग

 

 

corona3.png

प्रदेश में सबसे अधिक संक्रमित भोपाल में ही आए हैं। मंगलवार शाम के बुलेटिन के मुताबिक भोपाल में 83 नए संक्रमित आए हैं, जबकि 153 ठीक हो गए हैं। यहां एक्टिव केस की संख्या 1147 है।


दूसरे नंबर पर इंदौर है, जहां 47 संक्रमित आए हैं, जबकि ठीक होने वाले 111 हैं। यहां कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 632 है।


तीसरे नंबर की बात करें तो जबलपुर है, यहां 14 नए संक्रमित आए हैं, जबकि 20 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।


इन तीन बड़े शहरों के अलावा सभी जिलों में संक्रमितों का आंकड़ा 6 से कम है।

 

corona2.png

पाजिटिविटी दर 0.3 पर

इससे पहले मंगलवार को भोपाल में हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.3% है। सभी जिलों में व्यापक टेस्टिंग अभियान निरंतर जारी रहेगा। कोरोना की तीसरी लहर से बचे रहने के लिए 'एग्रेसिव टेस्टिंग' और टीकाकरण जरूरी है।

coronavirus
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned