scriptMadhya Pradesh shrouded in mist and fog, even planes are not visible | धुंध और कोहरे की आगोश में डूबा मध्यप्रदेश, प्लेन भी नहीं आ रहे नजर | Patrika News

धुंध और कोहरे की आगोश में डूबा मध्यप्रदेश, प्लेन भी नहीं आ रहे नजर

-उत्तरी सर्द हवाओं के कारण एमपी में बढ़ी ठिठुरन

भोपाल

Published: December 18, 2021 10:42:25 am

भोपाल. पिछले कुछ दिनों से लगातार छा रही धुंध और कोहरे के कारण तापमान में गिरावट आती जा रही है। जिसके कारण एक तरफ जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। वहीं दूसरी ओर सूर्य की रोशनी भी फिकी पडऩे लगी है। हालात यह हैं कि उत्तरी सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन में भी इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को हालात यह थे कि कोहरे के कारण रनवे पर प्लेन तक ठीक से नजर नहीं आ रहे थे।
धुंध और कोहरे की आगोश में डूबा मध्यप्रदेश, प्लेन भी नहीं आ रहे नजर
धुंध और कोहरे की आगोश में डूबा मध्यप्रदेश, प्लेन भी नहीं आ रहे नजर

सर्दी की लैडिंग शुरू
प्रदेश में सर्द उत्तरी हवाओं से सर्दी की लैंडिंग शुरू हो गई है। लगातार तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है। रात में बादलों के चलते जहां तापमान स्थिर रहा, वहीं दिन में इन्हीं बादलों ने सर्द हवाओं के साथ मिलकर तेज गिरावट दर्ज कराई। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अधिकांश जगहों पर कोहरा या धुंध के चलते सूर्य की रोशनी में तीव्रता नहीं थी। इसके चलते दिन के तापमान में कमी आई है। यदि बादलों ने रुकावट नहीं डाली तो शुक्रवार को सर्दी के तेवर और तीखे हो सकते हैं।
एयरपोर्ट पर नहीं नजर आ रहे प्लेन
इंदौर एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह इतना कोहरा छाया रहा कि रनवे पर प्लेन तक ठीक से नजर नहीं आ रहा था।

पांचवीं-आठवीं की परीक्षा इसी सत्र से होगी बोर्ड

सबसे कम तापमान वाले हैं यह शहर
मध्यप्रदेश में इन दिनों ग्वालियर में 10.4, मंडला में 9.7, सिवनी में 9.6 और उमरिया में 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया है, ऐसे में इन जिलों में सर्दी का कोहराम मचा हुआ है, लोगों को सर्द मौसम में ठिठुरन से बचने के लिए गर्म कपड़ों के साथ ही अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है।
अब तो सावधानी बहुत जरूरी-एमपी में हर घंटे एक को कोरोना


एमपी के इन शहरों के अधिक गिरा तापमान
उज्जैन -न्यूनतम 7.0 अधिकतम 20.0
गुना -न्यूनतम 6.3 अधिकतम 20.8
धार -न्यूनतम 4.2 अधिकतम 22.2
रतलाम -न्यूनतम 5.6 अधिकतम 21.6
रायसेन -न्यूनतम 5.4 अधिकतम 22.4

पश्चिमी विक्षोभ जम्मू से गुजर रहा है, जो शुक्रवार तक गुजर जाएगा। इससे तापमान में कमी आएगी।
-अजय शुक्ला, मौसम वैज्ञानिक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीशॉपिंग मॉल्स को नहीं है पार्किंग वसूलने का अधिकार, कोर्ट ने बताई वजहPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदPost office के पिन कोड से तैयार किया फॉर्मूला, आसान हुई कैमिस्ट्री की पढ़ाईMP Board; कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा कल सेनक्सली हुए कमज़ोर ,बस्तर से कर रहे हैं पलायन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.