scriptमौसम विभाग का अबतक का सबसे बड़ा Alert, 13 जिलों में ओले तो 25 में गरज-चमक के साथ होगी धमाकेदार बारिश | Meteorological Department alert hail in 13 districts heavy rain with thunder and lightning in 25 districts of mp | Patrika News
भोपाल

मौसम विभाग का अबतक का सबसे बड़ा Alert, 13 जिलों में ओले तो 25 में गरज-चमक के साथ होगी धमाकेदार बारिश

मौसम विभाग ने 7वें दिन प्रदेश के नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा समेत 13 जिलों में ओले गिरने और राजधानी भोपाल समेत 25 जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपालApr 13, 2024 / 11:23 am

Faiz

latest weather update

मौसम विभाग का अबतक का सबसे बड़ा Alert, 13 जिलों में ओले तो 25 में गरज-चमक के साथ होगी धमाकेदार बारिश

मध्य प्रदेश के मौसम में बीते छह दिनों से लगातार बदलाव देखा जा रहा है। अप्रैल में आमतौर पर जहां प्रदेशवासियों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ता है तो वहीं मौजूदा समय प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अधिकतर इलाकों में गरज चमक के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। इसी के साथ कई इलाकों में लोगों को खासा ठंड का अहसास भी हो रहा है। वहीं मौसम विभाग ने आज फिर अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा समेत 13 जिलों में ओले गिरने का अलर्ट जारी हुआ है, जबकि भोपाल समेत 25 जिलों में आंधी के साथ गरज – चमक और तेज बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।

मौसम विभाग ने लगातार 7वें दिन भी अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कई इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि का अनुमान भी जताया है। मौसम वैज्ञानिक की मानें तो वर्तमान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने के कारण स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहे है। जिससे भोपाल, उमरिया, राजगढ़, मंडला, नीमच, आगर-मालवा, मुरैना, निवाड़ी, पन्ना, टीकमगढ़, शहडोल, सतना, शाजापुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी, खंडवा, बालाघाट, भिंड, बुरहानपुर, छतरपुर, दमोह, दतिया, देवास, ग्वालियर, हरदा, कटनी, जबलपुर और इंदौर में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

 

यह भी पढ़ें- Loksabha election 2024 : MP में पीएम मोदी के के बेक-टू-बेक दौरे, जाने कब कहां आएंगे

 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, विदिशा, अनूपपुर, अशोकनगर, बैतूल, नर्मदापुरम, पांढुर्णा, सिवनी, सीहोर, नरसिंहपुर, सागर, डिंडोरी, रायसेन और गुना में तेज रफ्तार में हवा चलने के आसार व्यक्त करने के साथ साथ नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा समेत 13 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।

 

बतादें कि, राजधानी में गरज चमक के साथ देर रात जमकर बारिश हुई। जिसे लेकर मौसम विभाग ने भोपाल समित कई जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया है। इधर राजगढ़, विदिशा, सागर, सिंगरौली, टीकमगढ़, श्योपुरकलां, ग्वालियर, नीमच में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Bhopal / मौसम विभाग का अबतक का सबसे बड़ा Alert, 13 जिलों में ओले तो 25 में गरज-चमक के साथ होगी धमाकेदार बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो