scriptमंत्री ने की यूक्रेन में फंसी भारतीय छात्रा से बात, हेल्पलाइन से मिला था अटपटा जवाब | minister prabhuram chaudhary talked shrishti vilson in ukraine | Patrika News
भोपाल

मंत्री ने की यूक्रेन में फंसी भारतीय छात्रा से बात, हेल्पलाइन से मिला था अटपटा जवाब

मध्य प्रदेश के स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कॉल के जरिए सृष्टि विल्सन से न सिर्फ बातचीत की बल्कि उन्हें सकुशल भारत वापस लाने का आश्वासन भी दिया है।

भोपालFeb 24, 2022 / 06:07 pm

Faiz

News

मंत्री ने की यूक्रेन में फंसी भारतीय छात्रा से बात, हेल्पलाइन से मिला था अटपटा जवाब

भोपाल. रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के चलते दिन ब दिन युद्ध के आसार भी बढ़ते जा रहे हैं। तनाव के हालातों के बीच देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश के भी कई छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। हालांकि, अबतक कुछ छात्रों को वहां से वापस भी लाया जा चुका है। इसी बीच मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजन को आश्वासन भी दे चुके हैं कि, एक दो दिन के भीतर सभी छात्र वापस आ जाएंगे। इन्हीं में इन्हीं में से एक छात्रा प्रदेश के विदिशा में रहने वाली सृष्टि विल्सन भी हैं। बुधवार को सृष्टि के परिजन ने जब सीएम हेल्पलाइन से बेटी को वापस लाने की गुहार लगाई थी तो सामने बेठे कसटमर एग्जीक्यूटिव से जवाब मिला था कि, यूक्रेन पुलिस से संपर्क करें। हालांकि, मामले के तूल पकड़ने पर गुरुवार को प्रदेश के स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कॉल के जरिए सृष्टि विल्सन से न सिर्फ बातचीत की बल्कि उन्हें सकुशल भारत वापस लाने का आश्वासन भी दिया है।

इस संबंध में मध्य प्रदेश के स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी ने ट्वीट करते हुए बताया कि, यूक्रेन की राजधानी कीव ,कीव मेडीकल कालेज में अध्ययनरत विदिशा की छात्रा सृष्टि विल्सन से मैंने फोन पर बात की है। सृष्टि कुशल से है। मैंने उसे फ्लाइट शुरू होने पर देश वापिस आने की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। सृष्टि को कीव ,यूक्रेन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो और उसे स्थानीय स्तर पर मदद देने के लिए यूक्रेन में मेरे एक निजी संबंधी से बात की और बिटिया से उनकी बात कराई। विदिशा जिला चिकित्सालय में पदस्थ सृष्टि की मां वैशाली विल्सन ने वर्तमान हालात में बिटिया को देश वापसी में मदद मांगी थी।

 

यह भी पढ़ें- यूक्रेन में फंसी बेटी ने बताई वहां के हालात की दास्तां, मां ने मदद मांगी तो जवाब मिला- यूक्रेन पुलिस से संपर्क करें

https://twitter.com/DrPRChoudhary/status/1496808947239383045?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

CM हेल्पलाइन पर लगाई थी मदद की गुहार

बता दें कि, यूक्रेन के कीव शहर मे एमबीबीएस 5वें सेमेस्टर की छात्रा विदिशा की सृष्टि विल्सन ने जब वीडियो कॉलिंग कर अपनी मां से वहां के हालातों की जानकरी देते हुए वापस अपने मुल्क लौटने की बात कही, तो सृष्टि की मां ने तुरंत ही सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 पर सरकार से मदद की गुहार लगाई थी। सृष्टि की मां वैशाली विल्सन विदिशा ब्लड बैंक में लैब टेक्नीशियन हैं। बेटी की परेशानी को देखकर वो भी चिंतित हो उठीं और उन्होंने तत्काल सीएम हेल्पलाइन से मदद मांगी कि, उनकी बेटी यूक्रेन में फंसी है, उसे किसी तरह घर वापस लाने की व्यवस्था करें।


सीएम हेल्पलाइन से मां को मिला था ये जवाब

इसपर सीएम हेल्पलाइन से उन्हें जवाब मिला था कि, मध्य प्रदेश का कोई मामला हो तो बताएं, बाहर हम कुछ नहीं कर पाएंगे। संबंधित मामाला यूक्रेन का है। ऐसे में यूक्रेन की पुलिस से संपर्क करें। सीएम हेल्पलाइन से ये जवाब सुनकर सृष्टि की मां हैरान रह गई। फिर उन्होंने पीएमओ से भी संपर्क किया, जहां से भी कोई संतुष्टात्मक जवाब नहीं मिल सका है। फिलहाल, वैशाली विल्सन अपनी बेटी की सुरक्षा और उसकी घर वापसी की आस में चिंतित हैं।

 

मध्य प्रदेश लौटने लगे यूक्रेन में फंसे छात्र, गृहमंत्री ने की पुष्टि, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x885wv7

Home / Bhopal / मंत्री ने की यूक्रेन में फंसी भारतीय छात्रा से बात, हेल्पलाइन से मिला था अटपटा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो