scriptमंत्री बनने वाले नेताओं को PMO से गया फोन, एमपी के तीन सांसदों को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह | Ministers who will take oath this evening will meet PM Narendra Modi | Patrika News
भोपाल

मंत्री बनने वाले नेताओं को PMO से गया फोन, एमपी के तीन सांसदों को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह

मोदी कैबिनेट में कई नेता पहले भी मंत्री रह चुके हैं।

भोपालMay 30, 2019 / 01:01 pm

Pawan Tiwari

modi

मंत्री बनने वाले सांसदों को PMO से गया फोन, मध्यप्रदेश के तीन नेताओं को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह

भोपाल. नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह आज शाम सात बजे होगा। इससे पहले जिन सांसदों को मंत्री बनाया जाना है। उनके नामों पर मंथन चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि जिन सांसदों को मंत्री बनाया जाना है उन्हें फोन करके सूचित किया गया है। मध्यप्रदेश से नरेन्द्र सिंह तोमर को पीएमओ से फोन गया है। सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी के साथ करीब 40 से 50 मंत्री शपथ ले सकते हैं। मध्यप्रदेश से नरेंद्र तोमर के अलावा प्रहलाद सिंह पटेल और ढाल सिंह बिसेन को भी मंत्री बनने के लिए फोन किया गया है।
2014 में भी केन्द्रीय मंत्री थे नरेन्द्र सिंह तोमर
नरेन्द्र सिंह तोमर पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में भी मंत्री बनाए गए थे। तोमर इस बार ग्वालियर की जगह मुरैना संसदीय सीट से चुनाव लड़े थे। नरेन्द्र सिंह तोमर केंद्रीय ग्रामीण विकास, पंचायतीराज स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री हैं। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में पोरसा विकासखंड के तहत आने वाले ग्राम ओरेठी में मुंशी सिंह तोमर नामक किसान के पुत्र नरेंद्र सिंह तोमर का जन्म 12 जून 1957 को तोमर राजपूत परिवार में हुआ था। उन्होंने स्नातक की शिक्षा ग्रहण की है। वे इस दौरान महाविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष भी रहे।

राज्यसभा से भी दो सांसद
वहीं, राज्यसभा सांसद थावरचंद गहलोत को भी मंत्री बनने के लिए कॉल किया गया है। मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद धर्मेद्र प्रधान को भी मंत्री बनने के लिए कॉल गया है। थावरचंद गहलोत और धर्मेद्र प्रधान मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी मंत्री थे।
शाम 4.30 बजे करेंगे मुलाकात
जिन नेताओं को कॉल गया वो 4.30 बजे प्रधानमंत्री के आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उसके बाद शपथ ग्रहण के लिए निकलेंगे।

दमोह से सांसद हैं प्रहलाद सिंह पटेल
प्रहलाद सिंह पटेल लगातार दूसरी बार दमोह संसदीय सीट से सांसद बने हैं। इससे पहले प्रहलाद सिंह पटेल अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी मंत्री थे। वहीं, ढाल सिंह बिसेन को पहली बार मंत्रालय मिलने वाला है।

Home / Bhopal / मंत्री बनने वाले नेताओं को PMO से गया फोन, एमपी के तीन सांसदों को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो