scriptBJP Mission 2019 : लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के लिए काम करेंगे शिवराज | Mission 2019 BJP vice president shivraj statement | Patrika News
भोपाल

BJP Mission 2019 : लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के लिए काम करेंगे शिवराज

BJP Mission 2019 : लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के लिए काम करेंगे शिवराज

भोपालJan 13, 2019 / 02:14 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

BJP vice president shivraj statement

BJP vice president shivraj statement

भोपाल. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नई जिम्मेदारी देते हुए पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, जो भी जिम्मेदारी पार्टी ने दी है उसे पूरी इमानदारी और निष्ठा से पूरा करेंगे। मध्यप्रदेश में सक्रिय राजनीति में बने रहने पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मध्य प्रदेश देश का हिस्सा है, लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के लिए काम करेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान कैलाश विजयवर्गी के सरकार पलटने वाले बयान से बचते नजर आए।
इधर, मोदी सरकार का सवर्ण समाज को दस फीसदी आरक्षण देने का फैसला प्रदेश भाजपा के लिए संजीवनी का काम कर रहा है। प्रदेश में सवर्णों की नाराजगी दूर करने के लिए अब भाजपा नेता पूरे प्रदेश में अलग-अलग समाजों के सम्मेलन करने की तैयारी कर रहे हैं। इस मुद्दे को भुनाने ब्राह्मण, क्षत्रिय और वैश्य समाज के लोगों के बीच पूर्व मंत्रियों को भेजकर सवर्णों को आरक्षण के फैसले को विस्तार से बताया जाएगा।

इन्हें मिलेगी जिम्मेदारी

वैश्य समाज: उमाशंकर गुप्ता
ब्राह्मण समाज: नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, राजेंद्र शुक्ल।
क्षत्रिय समाज: नरेंद्र सिंह तोमर और जयभान सिंह पवैया।
जैन समाज : पारस जैन, जयंत मलैया।

खाई को पाटना बेहद जरूरी है

विधानसभा चुनाव में हार के बाद कई नेताओं ने कहा कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का ‘माई का लाल’ वाला बयान अगड़ों को नाराज कर गया। भाजपा सवर्णों की पार्टी मानी जाती है इसलिए इस खाई को पाटना उसके लिए जरूरी हो जाता है। सवर्ण आरक्षण पार्टी से छिटक रहे अगड़ी जाति के लोगों को पास लाने का बड़ा टूल साबित हो सकता है।

Home / Bhopal / BJP Mission 2019 : लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के लिए काम करेंगे शिवराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो