script10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षा : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र सितंबर में फिर से दे सकेंगे एग्जाम, ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन | MP Board said 10th 12th exam can pass again giving special examination | Patrika News
भोपाल

10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षा : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र सितंबर में फिर से दे सकेंगे एग्जाम, ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्रों को परीक्षा में पास होने का एक और मौका दिया है। छात्र सितंबर माह में दौबारा दे सकेंगे विशेष परीक्षा। 1 से 10 अगस्त के बीच करना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन।

भोपालJul 08, 2021 / 10:14 pm

Faiz

News

10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षा : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र सितंबर में फिर से दे सकेंगे एग्जाम, ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन

भोपाल/ मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) 10वीं और 12वीं कक्षा की विशेष परीक्षाएं 1 से 25 सितंबर के बीच आयोजित करने जा रहा है। इस विशेष परीक्षा में बोर्ड परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र एक बार फिर परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। एमपी बोर्ड के मुताबिक, इसी परीक्षा मं प्राप्त अंकों के आधार पर अंकसूची तैयार की जाएगी।


1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच करना होगा ऑनलाइन पंजीयन

यानी जिन छात्रों को सरकार के बोर्ड परीक्षा में अंक देने के मूल्यांकन फॉर्मूले पर भरोसा नहीं है, वो एक बार फिर परीक्षा की तैयारी शुरू करके परीक्षा दे सकते हैं। मंडल सचिव की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, मूल्यांकन के तय फॉर्मूले के बाद परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र को परीक्षा में शामिल होने के लिए 1 अगस्त से 10 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीयन करा सकेंगे। लेकिन, याद रखना होगा कि, ऑनलाइन आवेदन करने की यही अवधि रहेगी। इसके उपरांत छात्र को कोई अन्य मौका नहीं दिया जाएगा।

News

मंडल 1 सितंबर से 25 सितंबर के बीच हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी (व्यावसायिक) की विशेष परीक्षाए आयोजित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा के लिए निर्धारित केन्द्र और आयोजन का विस्तृत कार्यक्रम अलग से जारी किया जाएगा।

 

मंत्री को दिखाए काले झंडे, कार्यकर्ता पुलिस में हुई झूमाझटकी – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82jxma

Home / Bhopal / 10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षा : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र सितंबर में फिर से दे सकेंगे एग्जाम, ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो