scriptसोनिया ‘दरबार’ में कौन होगा मजबूत, सिंधिया या कमलनाथ, अटकलों के बीच आज ज्योतिरादित्य करेंगे मुलाकात | mp congress: Jyotiraditya scindia and sonia gandhi meeting | Patrika News
भोपाल

सोनिया ‘दरबार’ में कौन होगा मजबूत, सिंधिया या कमलनाथ, अटकलों के बीच आज ज्योतिरादित्य करेंगे मुलाकात

ज्योतिरादित्य सिंधिया बन सकते हैं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

भोपालSep 10, 2019 / 09:02 am

Pawan Tiwari

सोनिया 'दरबार' में कौन होगा मजबूत, सिंधिया या कमलनाथ, अटकलों के बीच आज ज्योतिरादित्य करेंगे मुलाकात

सोनिया ‘दरबार’ में कौन होगा मजबूत, सिंधिया या कमलनाथ, अटकलों के बीच आज ज्योतिरादित्य करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली/भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस में जारी अंर्तकलह के बीच आज पार्टी के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच ऐसे समय में मुलाकात हो रही है जब मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान जारी है। इस मुलाकात में कयास लगाए जा रहे हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष पद पर अपना दावा पेश कर सकते हैं। बता दें कि अभी मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं और मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही वो अपना पद छोड़ना चाहते थे।
सिंधिया के समर्थन में कई मंत्री
ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन मे कांग्रेस के मंत्री भी शामिल हैं। वहीं, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में सिंधिया के समर्थकों ने मांग की है कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो पार्टी छोड़ देंगे। वहीं, कमलनाथ सरकार के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में आ गए हैं। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा था- प्रदेश में संगठन को खड़ा करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ही सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। वो युवा हैं और लोगों की बीच उनकी लोकप्रियता है ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहिए।
सिंधिया भी नाराज
प्रदेश अध्यक्ष में मची खींचतान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के भी नाराजगी की खबरें आईं थी। हालांकि सिंधिया ने हर मोर्चे पर यही कहा था कि पार्टी का जो भी फैसला होगा उन्हें मंजूर होगा। लेकिन इस दौरान सिंधिया ने अवैध रेत खनन को लेकर भी कमलनाथ सरकार पर हमला बोला था।
उमंग सिंघार ने दिग्विजय के खिलाफ खोला था मोर्चा
कमलनाथ सरकार के मंत्री उमंग सिंघार ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद से सोनिया गांधी इस पूरे मामले में नाराज हैं। सोनिया ने सीएम कमल नाथ से मुलाकात की थी। प्रदेश कांग्रेस के मौजूदा विवाद को वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अगुआई वाली केंद्रीय अनुशासन समिति को जांच के लिए भी सौंप दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को भी दो टूक संदेश दे दिया कि सरकार के संचालन में बाहरी दखल की शिकायतें ठीक नहीं है।

Home / Bhopal / सोनिया ‘दरबार’ में कौन होगा मजबूत, सिंधिया या कमलनाथ, अटकलों के बीच आज ज्योतिरादित्य करेंगे मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो