scriptBreaking – किसको जिता रहे एग्जिट पोल! एक दिन पहले एमपी में कांग्रेस कमेटी ने लिया बड़ा फैसला | MP Congress will not participate in the exit poll debate | Patrika News
भोपाल

Breaking – किसको जिता रहे एग्जिट पोल! एक दिन पहले एमपी में कांग्रेस कमेटी ने लिया बड़ा फैसला

MP Congress will not participate in the exit poll debate लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर अभी एक भी एग्जिट पोल नहीं आया है। प्रदेश में कांग्रेस या बीजेपी की हार जीत पर 1 जून को ही एग्जिट पोल के अनुमान सामने आएंगे पर इनको लेकर दोनों दलों में हलचल तेज हो गई है।

भोपालMay 31, 2024 / 06:43 pm

deepak deewan

MP Congress will not participate in the exit poll debate

MP Congress will not participate in the exit poll debate

MP Congress will not participate in the exit poll debate लोकसभा चुनाव प्रक्रिया के समापन की बेला पास आ चुकी है। 1 जून को सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग है। इसके बाद सभी लोगों को 4 जून का इंतजार रहेगा जब सुबह से काउंटिंग शुुरु होगी। इससे पहले 1 जून को ही मीडिया हाउसेस के एग्जिट पोल आने शुरु हो जाएंगे। एग्जिट पोल से चुनाव परिणामों का मोटा खाका मिल सकता है। इधर मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने एग्जिट पोल को लेकर बड़ा फैसला लिया है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एग्जिट पोल पर होनेवाली टीवी बहस का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। एमपी में कांग्रेस एग्जिट पोल पर होनेवाली किसी भी बहस में शामिल नहीं होगी। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी यानि एआईसीसी के निर्देश के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यह फैसला लिया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अपने सभी प्रवक्ताओं और बड़े नेताओं को इस फैसले से अवगत करा दिया है।
यह भी पढ़ें : मंत्री विश्वास सारंग पर लटकी तलवार! सीएम बोले- जो भी दोषी होगा, उसे सजा मिलेगी

बता दें कि 1 जून को सातवें चरण के मतदान के बाद देशभर में टीवी चैनलों पर एग्जिट पोल दिखाए जाएंगे। एग्जिट पोल का प्रसारण 1 जून को शाम 6 बजे से शुरु हो जाएगा। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने एग्जिट पोल पर टीवी पर होनेवाली किसी भी डिबेट में शामिल नहीं होने के निर्देश जारी कर दिए हैं।
लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर अभी एक भी एग्जिट पोल नहीं आया है। प्रदेश में कांग्रेस या बीजेपी की हार जीत पर 1 जून को ही एग्जिट पोल के अनुमान सामने आएंगे पर इनको लेकर दोनों दलों में हलचल तेज हो गई है।

Hindi News/ Bhopal / Breaking – किसको जिता रहे एग्जिट पोल! एक दिन पहले एमपी में कांग्रेस कमेटी ने लिया बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो