scriptसरकारी छुट्टियां कम होंगी, सरकार लेने वाली है बड़ा फैसला | MP Govt ready to take big decisions Govt holiday on birth anniversaries of great men will reduce | Patrika News
भोपाल

सरकारी छुट्टियां कम होंगी, सरकार लेने वाली है बड़ा फैसला

महापुरुषों की जयंती पर मिलने वाली सरकारी छुट्टियों को कम करने के लिए सरकार उठा रही ये कदम…

भोपालJan 12, 2024 / 04:53 pm

Shailendra Sharma

govt_holiday.jpg

मध्यप्रदेश में जल्द ही महापुरुषों की जयंती पर मिलने वाली सरकारी छुट्टियां बंद हो सकती हैं। दरअसल स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप ने इस बारे में संकेत दिया है। मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने कहा है कि महापुरुषों की जयंती पर सरकारी अवकाश को लेकर सुझाव मांगे गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि अभी जयंतियों पर अवकाश मिलने पर हम अवकाश ग्रहण करते हैं और घर पर ही बैठे रहते हैं ।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने ये कहा
गाडरवारा के बीटीआई स्कूल में युवा दिवस पर सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में पहुंचे स्कूल शिक्षा और परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी महापुरूषों की जयंती पर सरकारी अवकाश मिलता है। हम अवकाश होने के कारण घरों में बैठे रहते हैं जबकि जो शिक्षा विद रहे, राष्ट्र भक्त रहे जिनके नाम पर हमें अवकाश मिल रहा है हमें उनके जीवन के बारे में जानना चाहिए। मैंने कहा है कि हमें सुझाव दें कि विवेकानंद जयंती, गांधी जयंती और अन्य जयंतियों पर क्या बच्चे पसंद करेंगे कि स्कूल जाकर एक ज्ञान के रूप में इनकी जयंतियों पर इनके बारे में जाने की इन्होंने क्या किया ? राष्ट्र के लिए इनकी क्या भूमिका है हम लोग अभी चर्चा कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी तैयार, फरवरी में आएगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट



तो बंद हो जाएंगे जयंतियों पर मिलने वाले अवकाश ?
स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप ने कहा है कि यदि हमारे द्वारा मांगे गए सुझावों का ठीक रिस्पॉन्स मिला और प्रोत्साहन मिला तो हम जल्द ही आने वाले समय में महापुरुषों की जयंती पर मिलने वाले अवकाशों को बंद कर इन जयंती दिवसों को ज्ञानवर्धन के लिए इस्तेमाल करेंगे। संस्थानों में जयंती वाले दिन उन महान विभूति के जीवन व त्याग के बारे में ज्ञान वर्धक बातें बताई जाएंगी।

यह भी पढ़ें

घर से पढ़ने निकली स्कूल गर्ल, सड़क पर बैग फैंककर करने लगी ऐसा काम, जमकर हो रही वायरल, VIDEO

Hindi News/ Bhopal / सरकारी छुट्टियां कम होंगी, सरकार लेने वाली है बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो