scriptबिना रिश्वत के नक्शे नहीं बना रहे पटवारी, जरा से काम के मांग रहे हजारों रुपए | MP Patwari Bribery Scandal Demarcation Fee | Patrika News
भोपाल

बिना रिश्वत के नक्शे नहीं बना रहे पटवारी, जरा से काम के मांग रहे हजारों रुपए

Patwari Bribery पटवारियों की शिकायत लगातार बढ़ती जा रही है। आरोप लग रहे हैं कि कई पटवारी बिना रिश्वत के नक्शे तक नहीं बना रहे। कुछ पटवारी जरा से काम के हजारों रुपए मांगते हैं।

भोपालMay 14, 2024 / 09:27 pm

deepak deewan

Patwari Bribery

Patwari Bribery

MP Patwari Bribery Scandal Demarcation Fee – एमपी में पटवारियों की शिकायत लगातार बढ़ती जा रही है। आरोप लग रहे हैं कि कई पटवारी बिना रिश्वत के नक्शे तक नहीं बना रहे। कुछ पटवारी जरा से काम के हजारों रुपए मांगते हैं। नक्शा बनाने के नाम पर हजारों रुपए मांगने का एक केस तब भी सामने आया जब छिंदवाड़ा Chhindwara में एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। उसने नक्शा दुरस्त करवाने के लिए हजारों रुपए की डिमांड की थी।
छिंदवाड़ा के आरोपी पटवारी को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम ने गिरफ्तार किया। उसने नक्शा दुरस्त करवाने के लिए रिश्वत मांगी थी। रिश्वत के 12 हजार रुपए लेते हुए उसे लोकायुक्त टीम ने धर दबोचा। मंगलवार को लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने यह बड़ी कार्रवाई की।
यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों को मिलेंगे 3 हजार रुपए, पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान का बड़ा ऐलान

लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। उसे एसडीएम कार्यालय के पास पटवारी भवन में रिश्वत के 12000 रुपए दिए गए और लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया। आरोपी पटवारी के पास से नकदी रुपए जब्त कर लिए गए हैं। उसपर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।
लोकायुक्त टीम ने बताया कि पटवारी रोहित मालवी ने चार गांव प्रहलाद निवासी किसान पांचलाल परतेती से नक्शा दुरस्त करवाने के लिए रिश्वत मांगी थी। नक्शा दुरस्त करवाने के एवज में पटवारी रोहित मालवी ने 12000 रुपए मांगे। परेशान किसान ने जबलपुर लोकायुक्त में लिखित शिकायत की। लोकायुक्त ने मामले की जांच की और इसे सही पाए जाने पर पटवारी को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।
रिश्वत में लिए गए 12 हजार रुपए के नोट लेने के बाद पटवारी के हाथ धुलाए गए जिससे पानी गुलाबी हो गया। पटवारी पर कार्रवाई के बाद तहसील कार्यालय में हड़कंप मच गया। लोकायुक्त के डीएसपी स्वप्निल दास के ट्रैप दल ने ये कार्रवाई की।

Hindi News/ Bhopal / बिना रिश्वत के नक्शे नहीं बना रहे पटवारी, जरा से काम के मांग रहे हजारों रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो