scriptMPPEB द्वारा स्थगित प्रवेश परीक्षाएं कब से आयोजित होंगी, यहां जानें | MPPEB postpone entrance examinations would know shedule | Patrika News
भोपाल

MPPEB द्वारा स्थगित प्रवेश परीक्षाएं कब से आयोजित होंगी, यहां जानें

इन दिनों में आयोजित होंगी MPPEB की स्थगित परीक्षाएं!

भोपालAug 27, 2020 / 11:09 pm

Faiz

news

MPPEB द्वारा स्थगित प्रवेश परीक्षाएं कब से आयोजित होंगी, यहां जानें

भोपाल। प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा जुलाई में आयोजित प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद उम्मीद की गई कि, अगस्त माह में स्थगित की गईं, परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। हालांकि, पूरा महीना बीतने के बावजूद भी अब तक तारीखों का ऐलान नहीं हो सका। जानकारों की मानें तो प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन अक्टूबर के महीने में होगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इन परीक्षाओं के लिए करीब 10 लाख छात्रों ने आवेदन दिया है। एंट्रेंस एग्जाम देने से होने के कारण शैक्षणिक सत्र भी देरी से ही शुरू हो सकेगा। प्री-पॉलिटेक्निक टेस्ट (PPT) 20-21 जून, प्री वेटरनरी एंड फिशरीज एंट्रेंस टेस्ट (PVFT) 4 जुलाई, डिप्लोमा इन एनिमल हस्बेंड्री एंट्रेंस टेस्ट (DAHET) 4 जुलाई और प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 11-12 जुलाई को होनी थी। पहले पीईबी ने यह परीक्षाएं स्थगित कर अगस्त में कराने की घोषणा की। हालांकि, परीक्षा की तिथि तय नहीं हो सकी थी। अब पीईबी ने तय किया है कि यह प्रवेश परीक्षाएं अक्टूबर में कराई जाएंगी।

अगर पीईबी कोरोना के लिए जारी गाइडलाइन का पालन कराते हुए अक्टूबर में परीक्षाएं आयोजित करा लेता है तो, भी नवंबर में उन सभी संस्थाओं में प्रवेश प्रक्रिया चलती रहेगी, जिसके लिए प्रवेश परीक्षा ली गई है। ऐसे में इस साल पॉलिटेक्निक, कृषि विद्यालय जैसी संस्थाओं में शैक्षणिक सत्र की शुरुआत पांच महीने की देरी यानी दिसंबर से होगी। ऐसे में विद्यार्थियों के सामने करीब 10 महीने का कोर्स सिर्फ पांच महीने में पूरा करना बड़ी चुनौती होगा।

Home / Bhopal / MPPEB द्वारा स्थगित प्रवेश परीक्षाएं कब से आयोजित होंगी, यहां जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो