scriptNavratri 2021: अचानक सीधी हो जाती है देवी की गर्दन, यह चमत्कार देखने आते हैं श्रद्धालु | navratri 2021 bhopal to raisen kankali mata mandir | Patrika News
भोपाल

Navratri 2021: अचानक सीधी हो जाती है देवी की गर्दन, यह चमत्कार देखने आते हैं श्रद्धालु

Navratri 2021: भोपाल से 20 किलोमीटर दूर है कंकाली माता का मंदिर…। नवरात्रि में उमड़ती है भीड़…।

भोपालOct 07, 2021 / 09:09 pm

Manish Gite

devi_maa_02.png

 

भोपाल। नवरात्रि में इस मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ जाती है। हर श्रद्धालु नवरात्रि में ही माता के दर्शन करने पहुंचना चाहता है। यहां लोग माता का चमत्कार देखने पहुंचते हैं। दर्शन करने वाले उस पल को निहारते हैं, जब तिरछी गर्दन वाली माता की गर्दन अचानक सीधी नजर आने लगती है।

patrika.com नवरात्रि 2021 के मौके पर बता रहा है मध्यप्रदेश के प्रमुख मंदिरों के बारे में…। पेश है कंकाली देवी की रोचक कहानी…।

 

devi_maa_01.png
राजधानी भोपाल से रायसेन रोड पर महज 20 किलोमीटर दूर है कंकाली देवी का यह मंदिर। कहा जाता है कि जो भी भक्त नवरात्रि के दौरान माता की गर्दन को सीधा होते हुए देख लेता है उसकी मनोकामना पूरी हो जाती है। मां काली की यह चमत्कारिक मूर्ति रायसेन जिले के गुदावल गांव में है।

20 भुजाओं वाली मूर्ति

रायसेन जिले के गुदावल गांव में है मां काली की 20 भुजाओं वाली मूर्ति के साथ भगवान ब्रम्हा, विष्णु और महेश की प्रतिमाएं स्थापित हैं। वैसे तो हमेशा यहां श्रद्धालु पहुंचते हैं, लेकिन नवरात्रि में यहां खासकर चमत्कार देखने के लिए श्रद्धालु उमड़ते हैं।
सूनी गोद भरती है मां काली

आकर्षक है यहां का वातावरण

रायसेन रोड पर स्थित बिलखिरिया गांव से कुछ ही दूरी पर जंगल के बीच यह मंदिर है। मंदिर के चारों तरफ हरे-भरे पेड़-पौधे लोगों को आकर्षित करते हैं।

Home / Bhopal / Navratri 2021: अचानक सीधी हो जाती है देवी की गर्दन, यह चमत्कार देखने आते हैं श्रद्धालु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो