scriptबड़ा एक्शन : फॉरेन फंडिंग वाले NGO की होगी जांच, धर्मांतरण कराने वाले संगठनों पर सख्ती की तैयारी | NGO with foreign funding will be investigated in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

बड़ा एक्शन : फॉरेन फंडिंग वाले NGO की होगी जांच, धर्मांतरण कराने वाले संगठनों पर सख्ती की तैयारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को कलेक्टर-कमिश्नर, आईजी-पुलिस अधीक्षक वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंस की। बैठक में सीएम ने फॉरेन फंडिंग वाले NGO को लेकर सख्त निर्देश दिये हैं।

भोपालNov 29, 2021 / 05:19 pm

Faiz

News

बड़ा एक्शन : फॉरेन फंडिंग वाले NGO की होगी जांच, धर्मांतरण कराने वाले संगठनों पर सख्ती की तैयारी

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को कलेक्टर-कमिश्नर, आईजी-पुलिस अधीक्षक वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान फॉरेन फंडिंग वाले NGO को लेकर मुख्यमंत्री सख्त रवैय्या देखने को मिला। सीएम ने अफसरों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि, मध्य प्रदेश में ऐसे सभी एनजीओ को चिन्हित किया जाए, जो फॉरेन फंडिंग (विदेशों से मिलने वाली आर्थिक मदद) कर रहे हैं। अधिकारियों को सीएम ने ये भी कहा कि, इस बात का भी बारीकी से पता लगाया जाए कि, इस फंड का इस्तेमाल कहां-कहां किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैमनस्य फैलाने, समाज को तोड़ने का काम करने वाले और धर्मांतरण करने वाले एनजीओ के लिए मध्यप्रदेश में जगह नहीं है। उन्हें हम यहां रहने नहीं देंगे। समाज को तोड़ने में कई एनजीओ का भी हाथ है। ऐसे संगठनों का रिकॉर्ड तैयार किया जाए। इनसे जुड़े लोगों की सूची बनाएं।

 

पढ़ें ये खास खबर- रेलवे ट्रेक पर मिली फिल्म फाइनेंसर के भाई की लाश, प्रियंका चोपड़ा से है ऐसा कनेक्शन


नशे को सौदागर होंगे तबाह

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, सीएम ने नशे के कारोबार और अवैध परिवहन को लेकर मैदानी अधिकारियों को और ज्यादा कठोर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये हैं। सूत्रों की मानें, तो सीएम ने नशे के कारोबार से जुड़े लोगों को तबाह करने तक का फ्री हैंड दे दिया है। धार, मुरैना और विदिशा जिलों के अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर सीएम ने नाराजगी भी जाहिर की। जिलों में सुशासन के लिए कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिए गए तथा सरकार की योजनाओं को जनता तक बेहतर से बेहतर पहुंचने को कहा।

 

छोटी पड़ने लगीं मध्य प्रदेश के जेलें – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85xx36

Home / Bhopal / बड़ा एक्शन : फॉरेन फंडिंग वाले NGO की होगी जांच, धर्मांतरण कराने वाले संगठनों पर सख्ती की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो