scriptNow chicken transportation will also be covered, first action in Zone | अब चिकन परिवहन भी ढंककर होगा, जोन नौ में की पहली कार्रवाई | Patrika News

अब चिकन परिवहन भी ढंककर होगा, जोन नौ में की पहली कार्रवाई

locationभोपालPublished: Dec 24, 2023 08:35:03 pm

- खुले व बिना लायसेंस मांस विक्रय की दुकानों को तो बंद किया जा रहा है, खुले में चिकन का परिवहन भी नहीं होगा। जोन क्रमांक नौ में रविवार को इसे लेकर पहली कार्रवाई की गई। यहां एएचओ बलवीर मलिक ने बजरिया नवबहार कॉलोनी में खुले में एक लोडिंग वाहन में चिकन का खुले में परिवहन करने वाले को रोका। उसका चालान भी बनाया।

a48eb15b-35da-49fa-b309-6fe58125a9dc.jpg
खुले व बिना लायसेंस मांस विक्रय की दुकानों को तो बंद किया जा रहा है, खुले में चिकन का परिवहन भी नहीं होगा। जोन क्रमांक नौ में रविवार को इसे लेकर पहली कार्रवाई की गई। यहां एएचओ बलवीर मलिक ने बजरिया नवबहार कॉलोनी में खुले में एक लोडिंग वाहन में चिकन का खुले में परिवहन करने वाले को रोका। उसका चालान भी बनाया। यहां ग्रीन नेट से गाड़ी को ढंकवाया गया, जिसके बाद वह आगे बढ़ा। अब पूरे शहर में इसे लेकर कार्रवाई होगी।
मांस विक्रय दुकानों का लायसेंस नवीनीकरण में अब जोन स्तर पर सहायक स्वास्थ्य अधिकारी की भूमिका महत्वपूर्ण कर दी है। अब वेटनरी शाखा के कर्मचारी अपने स्तर पर कार्यालय में बैठकर लायसेंस जारी नहीं कर पाएंगे। जोन में एएचओ स्थल निरीक्षण कर वेरिफिकेशन के तौर पर एनओसी देगा, तभी लायसेंस नवीनीकरण होगा। दिसंबर में 80 फीसदी दुकानों के लायसेंस खत्म होने वाले हैं, ऐसे में पूरे शहर की मांस विक्रय दुकानें अब अवैध ही हो जाएगी। गौरतलब है कि पत्रिका ने हाल में खबर प्रकाशित कर बताया था कि वेटनरी शाखा से ग्रीन बेल्ट से लेकर सरकारी जमीन, ब्रिज के नीचे तक की दुकानों को लायसेंस जारी कर दिया है। इसके बाद ही ये नए निर्देश दिए गए हैं।

-

ट्रेंडिंग वीडियो