scriptप्रदेश के पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज भी खुले | Now polytechnic and engineering colleges of the state also open | Patrika News
भोपाल

प्रदेश के पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज भी खुले

आरजीपीवी ने इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलीटेक्निक खोलने के लिए दी अनुमति, 50 फीसदी उपस्थिति के साथ लगेंगे क्लास।

भोपालSep 21, 2021 / 10:31 am

Hitendra Sharma

rgpv_bhopal.jpg
भोपाल. राजीव गांधी प्रोद्योगिकी विवि से संबद्ध सभी कॉलेज 20 सितंबर से खुलने थे। लेकिन इस न्त्‌त कह संबंध में बिबि 20 सितंबर को ही संबद्ध कॉलेजों को पत्र लिखा गया। विवि ने 4 लाख से अधिक विद्यार्थियों से जुड़े इस गंभीर मसले पर उदासीन रवैया अपना रखा था।
इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था हैरानी की बात यह थी कि प्रदेश में परंपप्गत कॉलेज खोल दिए गए, लेकिन इंजीनियरिंग के लिए कोई निर्णय नहीं’। इसके बाद आरजीपीबी के आनन फानन में सभी संबद्ध कॉलेज और पॉलिटेक्निक को पत्र लिखा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84anhr

खास बात है कि विश्वविद्यालय ने तकनीकी शिक्षा विभाग के जिस आदेश का हवाला दिया है बह 17 सितंबर को जारी हुआ है। ऐसे में मंगलवार से विद्यार्थियों के लिए संस्थान भी खुल सकेंगे। तकनीकी शिक्षा विभाग के आदेशानुसारा विवि और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य होगा। बैक्सीनेटेड छात्र-छात्राएं ही भौतिक रूप से कक्षा में आ सकेंगे।

Must See: MP Weather News: प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

अभिभावकों की सहमति भी जरूरी होगी। विद्यार्थियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति से कॉलेज व पॉलिटेविनक खुल सकेंगे। एक क्लास में 30 से अधिक विद्यार्थी नहीं होंगे। संस्था प्रमुख स्थानीय अधोसंरचना के अनुसार निर्णय ले सकेंगे।

Must See: सोने-चांदी के दाम में आई भारी गिरावट, खरीदने का यही है सही मौका

इनको मिल सकेगी ऑनलाइन कार्य कीसुविधा
सभी शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारियों की शतप्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की गई है। लेकिन ऐसे अधिकारी कि एसे कर्मचारी जिनको चिकित्सकीय परामर्श के आदार पर वैक्सीनेशन की छूट है, इस संबंध में संस्था प्रमुख निर्णय कर ऑनलाइन कार्य करा सकेंगे। तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा कक्षाओं, लाइब्रेरी, हॉस्टल के साथ मेस की सुविधा शुरू करने की दे दी है।

आइसोलेशन करना होगा
विभाग ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं। कि कोरोना प्रटोकॉल का सख्ती से पालान किया जाएगा।विद्यार्थियों और कर्मचारियों में कोविड-19 के लक्षण के पाए पर आइसोलेशन की सुविधा रखनी होगी वही आरजीपीवी ने भी निर्देश दिए हैं कि विभाग द्वारा दिए गए आदेश व गाइडलाइन का अक्षरश: पालन करना होगा।

Home / Bhopal / प्रदेश के पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज भी खुले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो