scriptजेपी अस्पताल में लोगों ने हंगामा किया | People created ruckus in Jaypee Hospital | Patrika News
भोपाल

जेपी अस्पताल में लोगों ने हंगामा किया

लगातार दो दिन छुट्टी पड़ी, इसलिए दो घंटे लगाई गई थी ओपीडी

भोपालApr 03, 2023 / 10:20 pm

Shashank Awasthi

photo_2023-04-03_21-54-27.jpg
भोपाल. सोमवार सिर्फ दो घंटे की ओपीडी है। पर्चा बनवाने का कोई फायदा नहीं है। सिर्फ इमरजेंसी वाले मरीजों को देखा जाएगा। जेपी अस्पताल में यह अनाउंसमेंट सोमवार को सुबह 11 बजे पंजीयन काउंटर पर खड़े गार्ड ने की। मगर मरीज व परिजन लाइन में लगे रहे। जब वे डॉक्टर के कक्ष के बहार पहुंचे तो ताले लटके मिले। जिसे देख अस्पताल में मौजूद लगभग 150 लोग ने साढ़े 11 बजे के करीब जमकर हंगामा किया। जिसके बाद जेपी अस्पताल में मौजूद चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने लोगों को समझाया और मामले को शांत कराया। साथ ही सभी मरीजों को एक-एक करके इमरजेंसी कक्ष में भेजा।
जांच कराने आए मरीजों और कर्मचारियों में भी हुई झड़प
सिर्फ ओपीडी ही नहीं कुछ मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों के बीच अल्ट्रासाउंड जांच कक्ष के बहार भी तीखी झड़प हुई। जिसका मरीजों ने वीडियो भी बनाया। जो सोशल मीडिया ग्रुपों में तेजी से वायरल भी हुआ।
यह था पूरा मामला

रविवार को ओपीडी बंद रही। इसके बाद सोमवार को भी महावीर जयंती के कारण सरकारी अवकाश था। मगर लगातार दो दिन पड़ी छुट्टी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 9 से 11 दो घंटे ओपीडी लगाई थी। मगर जेपी अस्पताल में भीड़ रोज की तरह ही रही। जब मरीजों को एक घंटे लाइन में लगने के बाद पर्चा बनवाया और डॉक्टर के कक्ष के बहार ताला देखा तो वे आक्रोशित हो गए थे।
दो घंटे ही ओपीडी लगाई गई

अस्पताल में सोमवार को दो घंटे ही ओपीडी लगाई गई। मगर मरीजों की संख्या ज्यादा थी। जिसे देखते हुए इमरजेंसी और 13 व 14 नंबर कक्ष में सभी को इलाज देने की व्यवस्था की गई। सभी मरीज संतुष्ट हो कर अस्पताल से गए।-डॉ. राकेश श्रीवास्तव, सिविल सर्जन, जेपी अस्पताल
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jq4y4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो