scriptएक बार फिर घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट | petrol price diesel price Aaj petrol diesel ka rate 21 october 2019 | Patrika News
भोपाल

एक बार फिर घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

Petrol diesel price mp : सोमवार को एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट आई है। आज खुले पेट्रोल के दाम 82.05 पैसे प्रति लीटर हैं। एमपी में आज डीज़ल के दाम 72.98 पैसे प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं।

भोपालOct 21, 2019 / 10:49 am

Faiz

petrol diesel rate

एक बार फिर घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

भोपाल/ देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बीच मध्य प्रदेश को महंगाई की मार कुछ ज्यादा ही झेलनी पड़ रही है। रोज़ाना पेट्रोल डीजल के दामों में उछाल देशव्यापी समस्या बना हुआ है। वहीं, कुछ दिनों पहले सूबे की कमलनाथ सरकार ने प्रदेशवासियों को एक बार फिर बड़ा झटका दिया था। जिसमें प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल के कीमत पर पांच फीसदी वैट की बढ़ोतरी की थी। वैट बढ़ाए जाने के बाद प्रदेश में पेट्रोल 2.91 रुपये और डीजल 2.86 रुपये लीटर की सीधी बढ़त हुई। हालांकि, इससे पहले जुलाई माह में केन्द्रीय बजट पैश किये जाने के दौरान केन्द्र सरकार और राज्य सरकार ने पेट्रोल डीज़ल के दामों पर दो दो रुपए एक्साइज़ ड्यूटी और स्पेशल ड्यूटी लगाई थी। उस समय भी एकदम से प्रदेश की जनता की जैब पर 4 रुपये प्रति लीटर का भार बढ़ गया था। फिलहाल, सोमवार को खुले पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई है।


मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दामों में रोजाना उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। पिछले 17 दिनों से इसके दाम कम होने के बाद रविवार को पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। हालांकि, सोमवार को एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट आई है। आज खुले पेट्रोल के दाम 82.05 पैसे प्रति लीटर हैं। आज पेट्रोल के दामों में 02 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में आज इसकी कीमत में भी मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कल से लेकर आज तक डीज़ल के दामों में 03 पैसा प्रति लीटर की दर से कमी आई है। एमपी में आज डीज़ल के दाम 72.98 पैसे प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं। वहीं, प्रदेश के मुख्य शहरों में पेट्रोल डीजल के दामों पर नज़र डालें तो, यहां थोड़ा अलग उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

 

ढ़ें ये खास खबर- इस तरह बनवाएं Driving Licence Online, एक क्लिक पर पाएं पूरी जानकारी

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

बात, राजधानी भोपाल की करें तो यहां आज खुले पेट्रोल के दाम 81.35 पैसे हो गए हैं, जो कल से लेकर आज तक 02 पैसे प्रति लीटर की दर से घटे हैं। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी एक बार फिर कमी दर्ज की गई है। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज डीज़ल 72.34 पैसे प्रति बिक रहा है, जो कल से लेकर आज तक 02 पैसे प्रति लीटर की दर से कम हुए हैं। हालांकि, जानकारों की माने तो, रोज़ाना पेट्रोल डीजल के दामों में हो रहे उतार चढ़ाव का कारण रुपये की कमजोर हालत या मज़बूती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- मच्छरों को घर में नहीं घुसने देगा ये औषधीय पौधा, डेंगू-मलेरिया से बचे रहेंगे आप

 

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम


नोटः याद रखें कि, किसी भी शहर के टेंक पर पेट्रोल-डीजल की कीमत एक समान नहीं हो सकती। कारण ये है कि, हमारी ओर से शहर के दाम बताए गए हैं। लेकिन, अलग अलग पेट्रोल टेंक पर पेट्रोल या डीज़ल पहुंचाने में अलग अलग ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लगता है, इसलिए हर टेंक पर प्रति लीटर के चार्ज में 2-4 पैसे अंतर होगा।

Home / Bhopal / एक बार फिर घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो