scriptपीएम मोदी ने लाल किले से की मध्य प्रदेश की तारीफ, जानिए क्या है वह बड़ी बात | pm modi said big achivement of mp government | Patrika News
भोपाल

पीएम मोदी ने लाल किले से की मध्य प्रदेश की तारीफ, जानिए क्या है वह बड़ी बात

पीएम मोदी ने लाल किले से की मध्य प्रदेश की तारीफ, जानिए क्या है वह बड़ी बात

भोपालAug 15, 2018 / 11:31 am

Faiz

independence day pm

पीएम मोदी ने लाल किले से की मध्य प्रदेश की तारीफ, जानिए क्या है वह बड़ी बात

भोपालः भारत आज अपनी आज़ादी का 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर ध्वजारोहण किया इसके बाद देश को संबोधित करते हुए हर उस सवाल का जवाब देने की कोशिश की जिसकी चाहत देश के हर नागरिक को थी। अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने देश में होने वाली रेप की घटनाओं पर भी चिंता व्यक्त की। साथ ही यह भी बताया कि, भाजपा की सरकार की उपलब्धि है कि, इस घिनौने कृत्य को करने वाले पापियों पर भाजपा की सरकार कितनी सख्त है। पीएम ने मध्य प्रदेश के कटनी जिले में हुई पांच साल की नाबालिग बच्ची से रेप की घटना का उदाहरण देते हुए देश को बताया कि, मद्य प्रदेश में इस घिनौने कृत्य को अंजाम देने वाले अपराधी को कोर्ट ने पांच दिन में फैसला सुनाते हुए फांसी की सजा का ऐलान किया।

एमपी की इस घटना का पीएम ने दिया उदाहरण

पीएम मोदी ने कहा कि, यह सरकार की चिंता का ही परिणाम है कि, न्यायपालिका ने इतने कम समय में फैसला सुनाते हुए यह बताया कि, दोषियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि, प्रधानमंत्री ने लाल किले से रेप की जिस घिनौनी घटना का उदाहरण दिया वह मध्य प्रदेश के कटनी जिले में पांच जुलाई को घटी थी, घटना के बाद आरोपी के हिरासत में लेकर पुलिस ने अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश माधुरी राज लाल की कोर्ट में पेश किया जिसपर कार्रवाई करते हुए कोर्ट ने मात्र पांच दिनो के भीतर आरोपी को फांसी की सजा सुनाई।

यह हुआ था मामला

पेशे से ऑटो चालक रेप के आरोपी राज कुमार को इस ऐतिहासिक फैसले को सुनाने से पहले कोर्ट ने उसे बच्ची से रेप करने का दोषी पाया था। बता दें कि, बच्ची के पिता ने आरोपी को बच्ची को स्कूल छोड़ने के लिए लगाया था। आरोपी ने बच्ची को स्कूल छोड़ने के दौरान ही रेप के घिनौने कृत्य को अंजाम दिया था। बच्ची ने घर आकर घटना के बारे में अपने पिता को बताया। जिसके बाद मासूम के पिता ने शहर के कोतवाली थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तुरंत ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। घटना पांच जुलाई को घटी थी, छह जुलाई को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके कोर्ट से ऑर्डर लेकर जेल भेजा था। इसके बाद 23 जुलाई को पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया जिसपर हुई मात्र पांच दिन में पूर्ण सुनवाई के मद्देनज़र अदालत ने दोषी राज कुमार को फांसी की सजा सुनाई। इसके अलावा प्रदेश में रेप की घटनाओं से और भी कई ऐसे मामले हैं, जिनकी सुनवाई फास्ट ट्रेक कोर्ट में करते हुए दोषियों को तुरंत ही फांसी की सज़ा सुनाई।

Home / Bhopal / पीएम मोदी ने लाल किले से की मध्य प्रदेश की तारीफ, जानिए क्या है वह बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो