scriptकेंद्रीय मंत्रिमंडल में एमपी का एक मंत्री पक्का! बड़े नेता ने कर दिया इशारा | PM Narendra Modi New Cabinet PM Narendra Modi Cabinet MP Women MP News | Patrika News
भोपाल

केंद्रीय मंत्रिमंडल में एमपी का एक मंत्री पक्का! बड़े नेता ने कर दिया इशारा

PM Narendra Modi New Cabinet PM Narendra Modi Cabinet MP Women MP News बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने एक मंत्री के संबंध में इशारा कर दिया है।

भोपालJun 08, 2024 / 09:54 pm

deepak deewan

PM Narendra Modi New Cabinet PM Narendra Modi Cabinet MP Women MP News

PM Narendra Modi New Cabinet PM Narendra Modi Cabinet MP Women MP News

PM Narendra Modi New Cabinet PM Narendra Modi Cabinet MP Women MP News – 9 जून को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई एनडीए सरकार शपथ लेगी तो लोगों की नजरें उनकी मंत्रिमंडल पर होगी। एमपी के लोग भी बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं कि नए मंत्रिमंडल में उनका प्रतिनिधित्व कौन करेगा! प्रदेश से इस बार बीजेपी को सभी 29 सीटों पर विजय मिली है इसलिए लोगों की उम्मीदें भी बढ़ गईं हैं। कहा जा रहा है कि प्रदेश से चार सांसदों को मंत्री बनाया जा सकता है। इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने एक मंत्री के संबंध में इशारा कर दिया है।
केेंद्रीय मंत्रिमंडल में एमपी का एक पद पक्का करने संबंधी यह इशारा राज्य के ​उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता जगदीश देवड़ा ने किया है। उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश से एक महिला मंत्री जरूर बनेगी, यह तय है। उनके इस बयान ने एमपी की आधा दर्जन महिला सांसदों की खुशी और धुकधुकी दोनों बढ़ा दी है।
यह भी पढ़ें : युवा बेटे को कंधा देते हुए बिलख उठे कलेक्टर, जबलपुर में भाई ने दी मुखाग्नि

दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने महिला मंत्री बनाने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार ही 33 फीसदी महिला आरक्षण लेकर आई है। ऐसे में मंत्रिमंडल में महिलाओं को समुचित स्थान देना लाजिमी है।
पीएम नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में मध्यप्रदेश से मंत्री पद के लिए जिन नामों की चर्चा चल रही है उनमें पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान, बीजेपी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेन्द्र खटीक और फग्गनसिंह कुलस्ते के अलावा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा का नाम प्रमुख है। राज्य से इस बार बीजेपी की 6 महिला सांसद हैं जिनमें से एक को मंत्री बनाए जाने के संबंध में उपमुख्यमंत्री इशारा कर रहे हैं।
उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने साफ शब्दों में कहा कि बीजेपी ने 33 फीसदी महिला आरक्षण की बात कही है और इसका पूरा ख्याल भी रखा जा रहा है। यही वजह है कि मध्यप्रदेश से महिला सांसद का मंत्री बनना तय है। हालांकि डिप्टी सीएम देवड़ा ने यह भी स्पष्ट किया है कि किसको कितना प्रतिशत देना है यह पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही तय करेगा।

Hindi News/ Bhopal / केंद्रीय मंत्रिमंडल में एमपी का एक मंत्री पक्का! बड़े नेता ने कर दिया इशारा

ट्रेंडिंग वीडियो